कश्मीरियों को नुकसान से बचाने के लिए बरत रहे हैं संयम : जनरल बाजवा

रावलपिंडी, 5 फरवरी (आईएएनएस)| पाकिस्तान में बुधवार को मनाए गए ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ के मौके पर अपने संदेश में पाकिस्तान के सैन्य प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा कि ‘अमन की इच्छा और भारत के हाथों कश्मीरियों को नुकसान से बचाने’ की वजह से पाकिस्तान संयम बरत रहा है। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, जनरल बाजवा ने अपने बयान में भारत के खिलाफ आरोपों की झड़ी लगाते हुए कहा कि ‘एक नीति के तहत कश्मीरियों के अधिकारों को छीना जा रहा है और इन्हें ताकत के अंधाधुन इस्तेमाल से दबाया जा रहा है। लाखों कश्मीरियों को कैद कर दिया गया है। जुल्म का मुकाबला करने वाले कश्मीरियों के प्रति हम अपना सम्मान प्रदर्शित कर रहे हैं।’

पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने कहा, “पाकिस्तानी फौज अपने कर्तव्यों को मुस्तैदी से निभा रही है। हमारे फौजी जवानों और नागरिकों के बलिदान ने कश्मीर के संघर्ष को जिंदा रखा हुआ है। नियंत्रण रेखा पर उकसाने वाली कार्रवाई हो रही है लेकिन हम शांति की इच्छा और भारत के हाथों कश्मीरियों को नुकसान से बचाने के लिए संयम बरत रहे हैं।”

‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ के अवसर पर पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा आईएसपीआर ने एक विशेष गीत जारी किया। इसमें कश्मीर को पाकिस्तान की गले की नस जैसा बताया गया है।