कश्मीर : मुठभेड़ में अंसार गजवात-उल-हिंद के और 4 आतंकी ढेर

 श्रीनगर, 23 जून (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में रविवार को अंसार गजवात-उल-हिंद (एजीएच) के चार आतंकवादियों को मार गिराया गया।

  यह जानकारी पुलिस ने दी। इस महीने एजीएच आतंकवादियों के साथ यह दूसरी मुठभेड़ थी। इससे पहले हाल ही में पुलवामा में हुई मुठभेड़ में इस नए आतंकी संगठन का कमांडर जाकिर मूसा मारा गया था।

मुठभेड़ के बाद पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि शोपियां के दरमदोरा गांव में चार आतंकवादियों को मार गिया गया। ये सभी स्थानीय थे और इस्लामिक स्टेट से प्रेरित अंसार गजवात-उल-हिंद संगठन से थे।

अंसार गजवात-उल-हिंद के प्रमुख जाकिर मूसा को सुरक्षा बलों ने पुलवामा जिले के त्राल में 24 मई को मुठभेड़ में मार गिराया था।

मारे गए आतंकवादियों की पहचान शौकत अहमद मीर, रफी हसन मीर, सुहेल अहमद भट व अब्दुल अजाद अहमद के रूप में की गई है। डीजीपी ने कहा कि इनकी अगुवाई पुलवामा जिले का शौकत अहमद मीर कर रहा था और इसमें से सभी कई आतंकवाद संबंधी मामले में वांछित थे।

इससे पहले रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, “शोपियां जिले के दरमदोरा गांव में चार आतंकवादियों को मारा गिराया गया है। उनके कब्जे से हथियार व अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए हैं।”

सुरक्षा बलों के दरमदोरा गांव में तलाशी अभियान चलाने व इलाके को घेरने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “अभियान बगीचे के इलाके पर केंद्रित था। सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के चारों तरफ घेराबंदी बढ़ा दी, उन्होंने फायरिंग की, जिससे मुठभेड़ शुरू हुई।”

उन्होंने कहा कि एहतियात के तौर पर प्रशासन ने शोपियां में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं रोक दीं।