कश्मीर मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, समर्पण का दिया गया था मौका (लीड-1)

श्रीनगर, 11 मार्च (आईएएनएस)। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में गुरुवार को मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। मुठभेड़ से पहले आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों के सामने समर्पण करने से इनकार कर दिया था।

पुलिस ने कहा कि अनंतनाग के कांदीपोरा बिजबेहरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में अनंतनाग पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके आधार पर, बुधवार दोपहर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ द्वारा एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया।

तलाशी अभियान के दौरान, जैसे ही आतंकवादियों की उपस्थिति का पता चला, उन्हें आत्मसमर्पण करने का अवसर दिया गया। हालांकि, उन्होंने संयुक्त बल पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई।

लेकिन अंधेरे के कारण, ऑपरेशन स्थगित कर दिया गया था, हालांकि रात को इलाके में दबिश बरकरार रखी गई।

पुलिस ने कहा कि गुरुवार सुबह छिपे हुए आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए बार-बार कहा गया।

पुलिस ने कहा, लेकिन आतंकवादियों ने संयुक्त तलाशी बल पर गोलीबारी की, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकवादी मारे गए।

मारे गए आतंकवादियों की पहचान शितपोरा बिजबेहारा के निवासी आदिल अहमद भट और सिरहमा अनंतनाग के रहने वाले जाहिद अहमद राथर के रूप में की गई है। दोनों आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए हैं।

पुलिस ने कहा कि उनके रिकॉर्ड के अनुसार मारे गए दोनों आतंकवादी कई आतंकी मामलों में शामिल थे, जिनमें सुरक्षा बलों पर हमले और नागरिक अत्याचार शामिल थे।

पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई।

पुलिस ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों का अंतिम संस्कार उनकी चिकत्सकीय-कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद किया जाएगा और उनके निकटतम परिवार के सदस्यों को अंतिम संस्कार में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम