कांग्रेस की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी जेएनयू पर रिपोर्ट सौंपेगी

नई दिल्ली, 9 जनवरी (आईएएनएस)| कांग्रेस की चार सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग टीम के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर के दौरे के एक दिन टीम बाद अपनी रिपोर्ट पार्टी की अंतरिम प्रमुख सोनिया गांधी को सौंपेगी। रिपोर्ट पर कांग्रेस की शीर्ष निर्णय लेने वाली संस्था सीडब्ल्यूसी में भी शुक्रवार को चर्चा होगी। चार सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग टीम की अगुवाई कांग्रेस की पूर्व सांसद व महिला शाखा की प्रमुख सुष्मिता देव ने किया।

इस टीम में तीन छात्र नेता शामिल हैं-सांसद हिबी ईडेन, स्टूडेंट विंग नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया की पूर्व अध्यक्ष अमृता धवन व सांसद व पूर्व जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष सैयद नासिर हुसैन ने बुधवार को दोपहर बाद यूनिवर्सिटी परिसर का दौरा किया और रविवार की हिंसा को लेकर परिसर में छात्रों से मुलाकात की। रविवार को हुई हिंसा में दो दर्जन से ज्यादा छात्र घायल हो गए थे।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, फैक्ट फाइंडिंग टीम की रिपोर्ट कुलपति एम. जगदीश कुमार, दिल्ली पुलिस की भूमिका, कैंपस में प्रवेश करने में नकाबपोशों की मदद में अंदर के लोगों की भूमिका व यूनिवर्सिटी के कुछ प्रोफेसरों की भूमिका उजागर करेगी।

उन्होंने कहा कि फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की रिपोर्ट पर कांग्रेस वर्किं ग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) में भी चर्चा होगी। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष पहले ही जेएनयू परिसर की रविवार की हिंसा की निंदा कर चुकी हैं।