कान्ये वेस्ट का दावा, यूएमजी ने उसकी मंजूरी के बिना डोंडा जारी किया

वॉशिंगटन, 30 अगस्त (आईएएनएस)। कान्ये वेस्ट ने अपने इंस्टाग्राम पर दावा किया है कि उनका एल्बम डोंडा यूनिवर्सल म्यूजिक ग्रुप द्वारा उनकी मंजूरी के बिना जारी किया गया है।

लंबे समय से प्रतीक्षित डोंडा के रिलीज होने के कुछ ही घंटों बाद रविवार रात उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक नोट पोस्ट किया। कान्ये ने लिखा, यूनिवर्सल ने मेरी मंजूरी के बिना मेरे एल्बम को बाहर कर दिया और उन्होंने जेल 2 को एल्बम में एड नहीं किया।

जेल 2 का उनका उल्लेख एल्बम के 24 वें ट्रैक, जेल पीटी 2 को संदर्भित करता है, जो मूल रूप से एल्बम के पहली बार रिलीज होने पर स्ट्रीम करने के लिए अनुपलब्ध था। स्थानीय समयनुसार दोपहर करीब 1 बजे गाना रिलीज हो गया। आमतौर पर, जब किसी एल्बम पर किसी गाने को स्पोटीफाई जैसी सेवा पर स्ट्रीमिंग से रोक दिया जाता है, तो वैराइटी डॉट कॉम के अनुसार, कॉपीराइट और इसी तरह के मुद्दे के कारण गीत को कानूनी रूप से मंजूरी नहीं दी जाती है।

ट्रैक और इसके समकक्ष, जेल पिछले कुछ दिनों में विवाद का कारण रहा है।

मैनसन और डाबेबी दोनों ने गुरुवार को शिकागो में वेस्ट के चौथे डोंडा सुनने के कार्यक्रम में उपस्थिति दर्ज कराई, जिसके बाद सोशल मीडिया पर तत्काल उनकी खूब आलोचना हुई। यह सिलसिला रविवार को भी जारी रहा।

वैराइटी डॉट कॉम के अनुसार, रविवार को रैपर सोल्जा बॉय ने सोशल मीडिया पर यह बताया कि उनकी कविता को रिमोट कंट्रोल ट्रैक से काट दिया गया है, और पूषा टी भी अब एल्बम के टाइटैनिक ट्रैक पर प्रदर्शित नहीं होती हैं।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस