किसानों को दिल्ली आने से रोकने के लिए टिकरी, सिंघु बॉर्डर सील

नई दिल्ली, 27 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्र द्वारा पारित कृषि कानूनों के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदर्शन करने के मद्देनजर हजारों की संख्या में किसान शुक्रवार को अंतरराज्यीय सीमाओं पर आ पहुंचे। ऐसे में राजधानी में इनके प्रवेश को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने टिकरी और सिंघु बॉर्डर को सील कर दिया है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को किसानों की भीड़ के चलते दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर से सटे सड़कों पर सफर से बचने की सलाह दी है। हालांकि इन सड़कों पर पहले से ही भारी जाम लगा हुआ है, लोग फंसे हुए हैं।

दिल्ली-हरियाणा की सीमाओं पर हजारों की तादात में प्रदर्शनकारी किसानों की भीड़ एकत्रित हुई है, जिसे तितर-बितर करने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा आंसू गैस के गोले छोड़े गए और वॉटर कैनन से पानी की बौछार की गई।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सलाह देते हुए कहा, टिकरी बॉर्डर पर यातायात पूरी तरह से बंद है। हरियाणा की ओर जाने वाली सड़कें भी बंद हैं। किसानों के विरोध को देखते हुए सभी वाहन चालकों को इस मार्ग से बचने की सलाह दी गई है।

ऑर्डनेंस डिपो पर पुलिस द्वारा जांच किए जाने के चलते पीरागढ़ी से पंजाबी बाग की ओर जाने वाले मार्ग पर भी वाहनों की लंबी कतारें जमा हो गई। ट्रैफिक पुलिस ने मोटर चालकों को इस भीड़ से बचने का अनुरोध किया है।

दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर भी आने वाले वाहनों की जांच के लिए अर्धसैनिक बलों की तैनाती किए जाने के चलते काफी भीड़ देखने को मिली।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, धौला कुआं चौकी के पास स्थानीय पुलिस द्वारा जांच के कारण गुड़गांव से धौला कुआं की ओर जाने वाले मार्ग पर यातायात बाधित है। इससे बचें।

पुलिस ने लोगों को आउटर रिंग रोड, मुकरबा चौक, जीटीके रोड, एनएच-44 और सिंघु सीमा क्षेत्रों से भी बचने की सलाह दी है।

–आईएएनएस

एएसएन-एसकेपी