केजरीवाल सरकार के खिलाफ भाजपा का पोल खोल अभियान

 नई दिल्ली, 14 दिसंबर (आईएएनएस)| दिल्ली विधानसभा चुनाव नजदीक आने पर भाजपा सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार पर पूरी तरह आक्रामक हो गई है।

 पार्टी की दिल्ली इकाई ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ ‘पोल खोलो अभियान’ शुरू कर दिया है। इसके तहत पार्टी लगभग हर दिन केजरीवाल की एक योजना का पोस्टमार्टम कर रही है और उसे फेल बता रही है। इसके साथ ही पार्टी मोदी सरकार की योजनाओं का बखान कर जनता को रिझाने की कोशिश कर रही है।

मिसाल के तौर पर 13 दिसंबर को भाजपा ने दिल्ली में शिक्षा को लेकर एक रिपोर्ट जारी कर केजरीवाल सरकार के सुधार के दावों को खारिज किया। दिल्ली इकाई ने ट्वीट कर आंकड़ों के जरिए दावा किया कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद प्राइवेट स्कूलों की तुलना में सरकारी स्कूलों में 10वीं पास करने वाले बच्चों के प्रतिशत में कमी आई है। भाजपा ने ट्वीट में कहा, “केजरीवाल कर रहे शिक्षा व्यवस्था में सुधार के बड़े-बड़े दावे, लेकिन आंकड़े खोल रहे लगातार गिरती शिक्षा व्यवस्था की पोल।”

इसी तरह एक और ट्वीट के जरिए भाजपा ने शिक्षा मसले पर केजरीवाल सरकार को घेरने की कोशिश की। पार्टी ने कहा कि 2015 में अरविंद केजरीवाल ने 500 स्कूल बनाने के दावे किए थे, जबकि 2019 में हकीकत में 25 स्कूल ही बने।

वहीं इससे पहले 12 दिसंबर को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने सड़क पर घायल हुए लोगों को इलाज में मदद देने की योजना को फेल बताते हुए एक प्रेस कांफ्रेंस की थी, जिसमें दो ऐसे लोगों को उन्होंने पेश किया था, जिन्होंने बताया था कि घायल होने पर उन्होंने प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराया मगर उन्हें फूटी कौड़ी नहीं मिली।

भाजपा की दिल्ली इकाई के एक वरिष्ठ नेता ने आईएएनएस से कहा, “चुनाव तक इसी तरह हर दिन अरविंद केजरीवाल सरकार के दावों की पोल खोली जाएगी। इसी के साथ हम केंद्र की मोदी सरकार की हर एक उपलब्धि को भी नियमित रूप से जनता को बताने का अभियान चला रहे हैं। चुनाव मैदान में भाजपा पूरी सकारात्मकता के साथ उतरेगी, लेकिन लोगों को आम आदमी पार्टी सरकार की सच्चाई बतानी जरूरी है।”