केरल कांग्रेस प्रमुख के खिलाफ विजिलेंस जांच के आदेश

तिरुवनंतपुरम, 4 जुलाई (आईएएनएस)। केरल पुलिस के सतर्कता निदेशक ने राज्य कांग्रेस कमेटी के प्रमुख के. सुधाकरन के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। सुधाकरन के खिलाफ उनके पूर्व ड्राइवर प्रशांत बाबू की याचिका पर जांच की जा रही है।

विजिलेंस डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस सुदेश कुमार ने प्रशांत बाबू के आरोपों की जांच के आदेश दिए हैं और विजिलेंस टीम को तत्काल प्रभाव से रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है।

सतर्कता जांच, जिसे पहले ही राज्य कांग्रेस पार्टी द्वारा एक राजनीतिक प्रतिशोध के रूप में करार दिया गया है, प्रशांत बाबू द्वारा दायर शिकायत में लगाए गए आरोपों पर ध्यान देगी। बाबू ने अपने बयान में कहा है कि कांग्रेस नेता ने अपनी आय के ज्ञात स्रोतों से काफी अधिक संपत्ति अर्जित की है।

पूर्व ड्राइवर ने यह भी आरोप लगाया है कि सुधाकरन ने कन्नूर जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय के निर्माण के दौरान धन की वित्तीय हेराफेरी की थी।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय कन्नूर के निर्माण में कदाचार और धन की हेराफेरी के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय के. करुणाकरण के नाम पर ट्रस्ट से धन की हेराफेरी की गई है।

राज्य सतर्कता के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि जांच का पहला कदम के. सुधाकरण के पूर्व चालक द्वारा लगाए गए आरोपों की सत्यता की जांच करना होगा और प्रारंभिक रिपोर्ट के आधार पर आगे की जांच के आदेश दिए जाएंगे।

केरल में विपक्ष के नेता और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वी.डी. सतीशन ने कोच्चि में संवाददाताओं से कहा कि केपीसीसी प्रमुख सुधाकरन के खिलाफ सतर्कता जांच राजनीतिक प्रतिशोध है और कांग्रेस इसके खिलाफ लड़ेगी।

–आईएएनएस

आरजेएस