केरल के सीईओ पोस्टल बैलट मुद्दे को देखें : कांग्रेस

तिरुवनंतपुरम, 9 अप्रैल (आईएएनएस)। नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्निथला ने शुक्रवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) टी. आर. मीणा से डाक मतपत्रों के संबंध में पारदर्शिता सुनिश्चित करने का आग्रह किया है। दरअसल डाक मतपत्रों को अनुचित तरीके से हैंडल करने की बात सामने आ रही थी, जिसके बाद चेन्निथला ने यह आग्रह किया।

केरल ने 140 विधायकों का चुनाव करने के लिए 6 अप्रैल को मतदान किया था और वोटों की गिनती 2 मई को होगी।

चेन्निथला ने यहां मीडिया से कहा कि वह पहले ही मीणा से बात कर चुके हैं और उन्होंने एक विस्तृत पत्र भी भेजा है।

चेन्निथला ने कहा, यह हमारे ध्यान में आया है कि अधिकारियों की ओर से गंभीर गड़बड़ी हुई है, जो पोस्टल वोटों को संभाल रहे हैं। लगभग 3 लाख पोस्टल वोट उन लोगों ने डाले हैं, जो चुनाव ड्यूटी में लगे थे।

जो लोग चुनाव ड्यूटी पर थे, उन्हें कुछ केंद्रों पर वोट करने के लिए कहा गया था और डाक मतपत्रों के बारे में शिकायत मिली है। इसका मतलब है कि डुप्लिकेट वोट होने जा रहे हैं। हमने मीणा से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि कोई डुप्लिकेट वोट न हो और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

चेन्निथला ने कहा, यह हमारे ध्यान में आया है कि जो वोट, लोगों के घरों से लिए गए थे, उन्हें मतपेटियों में नहीं बल्कि प्लास्टिक कैरी बैग में रखा गया था। हमने मीणा से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि किसी तरह की गड़बड़ी की कोई संभावना ना हो।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम