केरल के 3 मंत्रियों ने लगवाया कोविड का टीका

तिरुवनंतपुरम, 2 मार्च (आईएएनएस)। केरल के स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा सहित तीन मंत्रियों ने मंगलवार को राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण के दौरान कोरोनोवायरस का टीका लगवाया।

कोरोनोवायरस वैक्सीन अब उन सभी व्यक्तियों के लिए उपलब्ध है जो 60 वर्ष या उससे अधिक आयु के हैं और साथ ही साथ अन्य गंभीर बीमारियों से जूझ रहे 45-60 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों के लिए भी उपलब्ध है।

राज्य के राजस्व मंत्री ई.चंद्रशेखरन के साथ शैलजा ने तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में टीका लगवाया, जबकि पोर्ट्स मंत्री रामचंद्रन कडनपल्ली ने अपने गृहनगर कन्नूर में एक सरकारी अस्पताल में कोरोना की वैक्सीन लगवाई।

टीकाकरण के लिए शैलजा अपने पति के साथ थीं। शैलजा ने कहा, केरल में लगभग 1,000 केंद्रों पर टीकाकरण सुचारु रूप से चल रहा है। हम और अधिक केंद्र बनाने की योजना बना रहे हैं, ताकि अधिक से अधिक लोग बिना किसी देरी के वैक्सीन लगवा सकें। फिलहाल राज्य में चार लाख से अधिक लोगों ने वैक्सीन ली है और वैक्सीन के कारण किसी भी जटिलता की कोई प्रतिकूल रिपोर्ट नहीं है। सभी व्यक्तियों को पहले खुद को पंजीकृत करना होगा और फिर वैक्सीन लगवानी होगी।

बहरहाल, वैक्सीन लगवाने के बाद तीनों मंत्रियों को आधे घंटे तक निगरानी में रखा गया। संभावना है कि मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन बुधवार को तिरुवनंतपुरम में वैक्सीन लगवाएंगे।

–आईएएनएस

एसआरएस/एसजीके