केरल में दो दिन का आंशिक लॉकडाउन

तिरुवनंतपुरम, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। केरल में अब तक के सबसे अधिक कोरोना केसों में उछाल के बाद केरल सरकारने दो दिन के लॉकडाउन की घोषणा की।

बिना किसी उचित कारण के सड़कों पर किसी को भी बाहर नहीं निकलने देने के लिए पुलिस ने सख्त रुख अपनाते हुए सतर्कतापूर्वक आंशिक तालाबंदी शुरू की।

तालाबंदी के बाद राज्य के सभी सरकारी कार्यालयों में शनिवार को अवकाश रखा गया है। इसी तरह, केवल आवश्यक वस्तुओं को बेचने वाली दुकानों को खोलने की अनुमति है और सार्वजनिक परिवहन की अनुमति है लेकिन निजी वाहनों को बिना किसी वास्तविक कारण के सड़क पर निकलने की अनुमति नहीं है।

शुक्रवार को राज्य में 28,447 कोविड के नए मामले सामने आए, जो राज्य में अभी तक का सबसे अधिक आंकड़ा है। जिसके बाद पिछले 24 घंटों में 1,30,617 नमूनों को परीक्षण के लिए भेजा गया।

हाल ही में राज्य में कुल 1,78,983 कोविड सकारात्मक लोग हैं। पिछले एक हफ्ते में टैली ने एक लाख का आंकड़ा छू लिया है।

राज्य के सभी जिलों में से एर्नाकुलम जिले में सबसे ज्यादा सक्रिय मामलों की संख्या 29,708 दर्ज की गई।

लॉकडाउन मानदंडों को लागू करने में लगे एक पुलिस अधिकारी ने कहा, हम सभी गुजरने वाले वाहनों की जांच कर रहे हैं और हम उन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने के अलावा सख्त और बारीक से काम कर रहे हैं, और जिन्हें एक वैध कारण के साथ बाहर आने की वास्तविक जरूरत है उन्हें जाने की अनुमति होगी और इसके लिए उन्हें एक प्रमाण पत्र के साथ आना होगा।

पलक्कड़ में, जिला पुलिस ने घोड़ों की दौड़ आयोजित करने के लिए आयोजकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिसमें 54 घोड़ों ने भाग लिया था।

–आईएएनएस

एमएसबी/एएनएम