केरल में राहुल ने दिखाई यूडीएफ के घोषणापत्र की झलक, न्याय का वादा

तिरुवनंतपुरम, 23 फरवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यहां मंगलवार को केरल विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी के नेतृत्व वाले संयुक्त डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के घोषणापत्र की झलक पेश की।

राहुल ने कहा, हम जो कुछ भी करेंगे, उसका उल्लेख किया जाएगा और इसे यूडीएफ का नहीं, बल्कि केरल के लोगों का घोषणापत्र समझें। इसमें न्याय का विचार शामिल होगा, जहां न्यूनतम गारंटी राशि दी जाएगी, बीमारों का कैशलेस उपचार और मुफ्त बीमा भी प्रदान करेगा।

उन्होंने यहां एक सार्वजनिक रैली में कहा कि नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्निथला की राज्यव्यापी यात्रा का समापन हो गया।

उन्होंने कहा, मैं आपको यह भी आश्वस्त करता हूं कि हम यहां मछुआरों को धोखा देने वाले किसी भी व्यक्ति के साथ काम नहीं करेंगे। मैं आपको आश्वासन देता हूं कि ये केवल खाली शब्द नहीं हैं, लेकिन मैं गारंटी देता हूं कि यह एक वास्तविकता बन जाएगी, क्योंकि केंद्र और राज्य सरकारें दोनों लोगों को कमजोर करने के लिए हैं।

संयोग से, यह पहली बार है, जब राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान भी वामपंथियों पर हमला किया है, जब वे वायनाड लोकसभा सीट से उम्मीदवार थे, तो उन्होंने खुद को भाजपा के खिलाफ मार करने के लिए सीमित कर दिया।

विजयन पर निशाना साधते हुए गांधी ने कहा कि सभी को याद है कि 2016 में जब वामपंथियों ने सत्ता संभाली थी, तब वादा किया था कि वे केरल को एक बेहतर जगह बनाएंगे।

उन्होंने कहा, अब सवाल यह है कि किसके लिए बेहतर है? यह लोगों के लिए है या वाम संगठन के लिए है। यदि आप उनमें से एक हैं, तो हर काम है। यदि आप उनका झंडा लेकर चलते हैं, तो सोने की किसी भी राशि की तस्करी बैठकर भी की जा सकती है।

राहुल ने कहा, लेकिन अगर आप एक युवा केरलवासी हैं, तो आपको सचिवालय के सामने विरोध प्रदर्शन करना होगा। हमने भूख हड़ताल के माध्यम से विरोध किया था।

–आईएएनएस

एसजीके