कोई भी लक्ष्य इंग्लैंड की पहुंच से दूर नहीं : राशिद

 लंदन, 28 मई (आईएएनएस)| इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लेग स्पिनर आदिल राशिद का मानना है कि उनकी टीम गुरुवार से शुरू होने जा रही आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है।

 दुनिया की नंबर-1 वनडे टीम इंग्लैंड को अपनी मेजबानी में शुरू होने जा रहे विश्व कप में अपना पहला मुकाबला गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना है। मेजबान इंग्लैंड ने विश्व कप के मुख्य मुकाबले शुरू होने से पहले दो अभ्यास मैच खेले हैं।

टीम को पहले मैच में आस्ट्रेलिया से मात मिली है जबकि दूसरे मैच में उसने अफगानिस्तान को नौ विकेट से हराया है।

राशिद ने आईसीसी वेबसाइट से कहा कि इंग्लैंड विश्व कप में मिलने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि कोई भी लक्ष्य इंग्लैंड की पहुंच से दूर नहीं है।

इंग्लैंड ने 2015 के विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद से वनडे क्रिकेट में काफी सुधार किया है और इस समय वह दुनिया की नंबर एक टीम है।

राशिद ने कहा, “इंग्लैंड की इस टीम में होना बहुत अच्छा है, खासकर सभी खिलाड़ी हमारे आस-पास हैं। पिछले चार वर्षो से हमने काफी सारी सीरीज जीती है। हम दुनिया की नंबर एक टीम बने हैं, इसलिए मुझे लगता है कि पिछले चार साल काफी अच्छे रहे हैं। हमें उम्मीद है कि हम अपने इस प्रदर्शन को अगले छह-सात सप्ताह तक जारी रख सकते हैं।”

31 वर्षीय राशिद ने इंग्लैंड के लिए अब तक 88 वनडे मैचों में 132 विकेट हासिल किए हैं।

उन्होंने कहा, “मैं उस टीम का हिस्सा बनकर बहुत उत्साहित हूं, जिसमें आपके पास विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं। विपक्षी टीम अगर 370 रन भी बना देती है तो ड्रेसिंग रूम में यह विश्वास बना रहता है कि हम इस लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं।”

लेग स्पिनर ने कहा, “टीम में सभी का यह मानना रहता है कि हम कर सकते हैं। अगर हमारे ओपनर विफल रहते हैं तो नंबर-3, 4,5 और छह नंबर का बल्लेबाज यह कर सकता है।”