कोरोना के मद्देनजर शीतकालीन सत्र नहीं, बजट सत्र की संभावना

नई दिल्ली, 15 दिसंबर (आईएएनएस)। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को लिखे अपने पत्र में स्पष्ट किया कि कोरनावायरस महामारी के कारण संसद का कोई शीतकालीन सत्र नहीं बुलाया जाएगा और जनवरी 2021 में बजट सत्र बुलाए जाने की संभावना है।

चौधरी ने 3 दिसंबर को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को लिखे अपने पत्र में शीतकालीन सत्र नहीं बुलाने के पीछे किसानों के आंदोलन, कोविड-19 वैक्सीन, चीनी घुसपैठ, आर्थिक मंदी और बेरोजगारी जैसे कई मुद्दों का उल्लेख किया।

जोशी ने चौधरी को भेजे अपने पत्र में बिड़ला को लिखे पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि इस अवधि के दौरान, विशेषकर दिल्ली में हाल के दिनों में महामारी के बढ़े मामले के कारण सर्दियों के महीने महामारी के प्रबंधन के लिए महत्वपूर्ण हैं।

जोशी ने कहा, वर्तमान में हम दिसंबर के मध्य में हैं और कोविड वैक्सीन बहुत जल्द आने की उम्मीद है। इस संबंध में, मैंने अनौपचारिक रूप से विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से संपर्क किया है और उन्होंने चल रही महामारी के प्रति चिंता जाहिर की और शीतकालीन सत्र से दूर रहने के पक्ष में राय दी।

उन्होंने कहा, सरकार जल्द से जल्द संसद का अगला सत्र आयोजित करने के लिए तैयार है। यह बजट सत्र, कोविड-19 महामारी द्वारा बनाई गई अभूतपूर्व परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए जनवरी 2021 में बुलाना उपयुक्त होगा।

मंत्री ने यह भी बताया कि इस वर्ष कोविड महामारी के कारण मानसून सत्र में भी देरी हुई थी।

–आईएएनएस

वीएवी-एसकेपी