कोरोना से लड़ने के लिए सेवा ही संगठन-अभियान 2 की होगी शुरूआत : डॉ. संजय

पटना, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कोरोना के दूसरे प्रसार में लोगों की सहायता के लिए सेवा ही संगठन-अभियान 2 की शुरूआत करेगी। इसके तहत भाजपा के कार्यकर्ता लोगों की मदद करेंगे।

भाजपा बिहार इकाई के अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि लोगों की सेवा जनसंघ काल से ही हमारे संगठन का प्राथमिक उद्देश्य रहा है। पिछले साल कोरोना त्रासदी में जनता की सेवा के लिए भाजपा ने सेवा ही संगठन अभियान की शुरूआत की थी, जिसके तहत बिहार व देश के कोने-कोने में जरुरतमंदों के बीच भोजन, राशन, मास्क, सैनीटाईजर जैसी आवश्यक सामग्रियों का वितरण किया गया था।

उन्होंने कहा, कोरोना की दूूसरी लहर को देखते हुए पार्टी द्वारा एक बार फिर से सेवा ही संगठन- अभियान 2 की शुरूआत करने का निर्णय लिया है, इसके तहत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूरे के देश के भाजपा कार्यकर्ताओं से इसमें तन-मन से पूर्ण योगदान देने का आवाहन किया है।

डॉ जायसवाल ने कहा इस अभियान के तहत राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा सभी प्रदेशों को 17 सूत्रीय टास्क दिए गये हैं। इसके लिए सभी महत्वपूर्ण शहर, केन्द्रों पर हेल्पलाइन की स्थापना कर लोगों को आवश्यकतानुसार बेड और दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करना, संक्रमित परिवारों के लिए भोजन की व्यवस्था, ब्लड तथा प्लाज्मा डोनेशन कैम्पों की व्यवस्था, बुजुर्गो तथा जरुरतमंदों तक दवाई व अन्य सुविधाएं पहुंचाने का कार्य शामिल है।

सांसद ने कहा कि इसके लिए विशेष कार्यकताओं की नियुक्ति, जागरूकता बढ़ाना, मेरा बूथ-कोरोना मुक्त अभियान का संचालन, प्रवासी मजदूरों की हरसंभव सहायता, मास्क व सेनीटाईजर आदि का वितरण आदि कार्य शामिल हैं। इन सभी कार्यों की मॉनिटरिंग व समीक्षा निरंतर रूप से प्रदेश स्तर पर कमिटी बना कर की जाएगी।

–आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम