कोर कमांडर सम्मेलन में पाक सेना ने की एलओसी की स्थिति की समीक्षा

इस्लामाबाद, 9 अप्रैल (आईएएनएस)। पाकिस्तान सेना के शीर्ष कमांडरों ने हाल ही में हुए नई दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच संघर्ष विराम समझौते के बाद नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर स्थिति की विस्तृत समीक्षा के साथ-साथ पूर्ण सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए एक कोर कमांडर सम्मेलन (सीसीसी) किया था।

सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने कहा कि जीएचक्यू (जनरल हेडक्वार्टर) में आयोजित सीसीसी की अध्यक्षता सीओए (चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ) ने की है।

आईएसपीआर ने अपने ट्वीट में लिखा, फोरम ने हाल ही में हुए संयुक्त अभ्यास के दौरान सेना द्वारा दर्शाई गई ऑपरेशनल तैयारियों पर विश्वास व्यक्त किया है।

फोरम ने पूर्वी सीमा, एलओसी पर स्थिति पर विस्तृत विचार-विमर्श किया। विशेष रूप से भारत और पाकिस्तान दोनों के महानिदेशक सैन्य संचालन (डीजीएमओ) स्तर पर हुए हाल के आपसी समझौते के बाद को लेकर भी चर्चा हुई।

आईएसपीआर के बयान में कहा गया है कि फोरम ने पूर्वी सीमा/एलओसी पर स्थिति को लेकर विस्तृत चर्चा की। साथ ही सीसीसी ने भारती द्वारा अवैध रूप से कब्जा किए गए जम्मू और कश्मीर (आईआईओजेके) के लोगों के साथ पूर्ण एकजुटता दिखाने की पुष्टि की। ये लोग अपने अधिकारों के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री इमरान खान के अंडर में आने वाला नागरिक प्रशासन और पाकिस्तान का सैन्य तबका लगातार सकारात्मक बयान देकर भारत के साथ तनाव खत्म करने का इरादा जता रहा है।

–आईएएनएस

एसडीजे/एएनएम