कोलकाता : अग्नि दुर्घटना पर राष्ट्रपति, पीएम ने जताया शोक

नई दिल्ली, 9 मार्च (आईएएनएस)। कोलकाता की एक बिल्डिंग में आग लगने से 9 लोगों की मौत पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। शहर की स्ट्रैंड रोड पर स्थित बिल्डिंग में सोमवार की शाम को आग लग गई थी।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा, कोलकाता की एक इमारत में हुई अग्नि दुर्घटना में मारे गए लोगों के दर्द को शब्दों में बयां करना मुश्किल है। मेरी संवदेनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, कोलकाता में आग लगने की र्दुघटना में जानमाल के नुकसान से दुखी हूं। दुख और संकट की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द ठीक होने के लिए कामना करता हूं।

दुर्घटना में मारे गए लोगों में 4 दमकलकर्मी, 1 पुलिस अधिकारी, 1 रेलवे अधिकारी और 1 सुरक्षाकर्मी शामिल हैं। मध्य कोलकाता के स्ट्रैंड रोड की इस इमारत में सोमवार की शाम को आग लगने के बाद 12वीं मंजिल पर लिफ्ट से 5 शव मिले हैं। इन लोगों की लिफ्ट के अंदर ही दम घुटने से मौत हो गई थी।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी इस घटना पर दुख जताया है और दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए उच्च-स्तरीय जांच का आदेश दिया है।

उन्होंने ट्विटर पर कहा है, कोलकाता के पूर्वी रेलवे के स्ट्रैंड रोड ऑफिस में आग से लड़ने वाले 4 दमकलकर्मियों, 2 रेलवे कर्मियों और 1 सहायक पुलिस उपनिरीक्षक समेत सभी 9 बहादुर लोगों केपरिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

–आईएएनएस

एसडीजे/एसआरएस