कोलकाता के संदीप ने जीता जेके टायर हॉर्नबिल मोटर रैली खिताब

कोहिमा, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)| देश के सबसे टॉप रैंक के टीएसडी रैलिस्ट कोलकाता के संदीप मुखर्जी ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए 10वीं जेके टायर हॉर्नबिल मोटर रैली का खिताब जीत लिया। ओपन कटेगरी में भाग ले रहे संदीप (नेवीगेटर प्रकाश एम. के साथ) ने 65 किलोमीटर लंबी टीएसडी रैली में मात्र 46 सेकेंड की पेनाल्टी के साथ टॉप स्थान हासिल किया।

एनएएमएसए द्वारा आयोजित इस रैली को आईजी स्टेडियम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इसमें प्रतिभागियों ने कोहिमा के बाहरी इलाके में चट्टानी और खतरनाक रास्तों से होते हुए वापस आईजी स्टेडियम लौटने से पहले कुल 16 बार आश्चर्यजनक तरीके से खुद को नियंत्रित किया।

सुबीर रॉय और नीरव मेहता ने 52 सेकेंड की पेनाल्टी के साथ दूसरा स्थान हासिल किया जबकि चिबरोलांग वालहांग और नागराजन 01.05 मिनट पेनाल्टी टाइम के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

दो बार के डिफेंडिंग चैंपियन गगन सेठी अपने साथी सबतउल्लाह खान के साथ 03.57 मिनट पेनाल्टी टाइम के साथ छठे स्थान पर रहे।

नॉर्थईस्ट क्लास में यांगर एइयर और मेझुरोवी केदित्सु ने 09.05 मिनट पेनाल्टी टाइम के साथ पहला स्थान हासिल किया। काचुतोउ किरे ने अपने सहचालक नैबा किरे के साथ 11.03 मिनट की पेनाल्टी समय के साथ दूसरा जबकि नितोका चोफी और फिलिप लाम 12.19 मिनट के साथ तीसरा स्थान पर रहे।

टू-व्हीलर कटेगरी में विशाल दास ने गारिक खान के साथ मिलकर शीर्ष स्थान हासिल किया। दास और खान ने 02.33 मिनट का पेनाल्टी समय लिया। रहमान खान और दीपक सिंह ने 17.02 मिनट के पेनाल्टी टाइम के साथ दूसरे नंबर पर रहे जबकि कोलहौसुतु अपने सह चालक वापांग के साथ 39.58 मिनट की पेनाल्टी टाइम के साथ तीसरे नंबर पर रहे।

जेके टायर के डायरेक्टर मार्केटिंग विक्रम मल्होत्रा और नागालैंड सरकार के मुख्य सचिव आईएएस तेमजेन टॉय ने इस रैली को किसामा गांव से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस बीच, इस रैली से इतर एनुअल वर्ल्ड वॉर-2 पीस रैली का भी आयोजन किया गया था। यह पीस रैली देश के लिए अपनी जान गंवाने वाले सैनिकों और नागरिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित की गई थी।

इस बार की रैली में नागालैंड के काफी लोगों ने बढ़चढ़कर इसमें भाग लिया और इस रैली को सफल बनाया। रैली के बाद किसामा गांव में पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें कि नागालैंड डीजीपी टीएल जोंगकुमेर, आईपीएस और मेजर जनरल पीसी नायर और वूडस्टॉक इंटरनेशनल स्कूल के प्रींसिपल मसुरी के क्रैग एलेन कूक ने भाग लिया।

जेके टायर हेड ऑफ मोटरस्पोर्ट के संजय शर्मा ने कहा, “इस प्रतियोगिता का हिस्सा बनकर हम बहुत खुश हैं। यह पूर्वोत्तर में खेलों को बढ़ावा देने के हमारे मकसद को पूरा करता है। एनएएमएसए द्वारा इस रैली को आयोजित करने की कोशिश से हम बेहद प्रभावित हैं और मोटरस्पोर्ट को बढ़ावा देने के उनके इस प्रतिबद्धता के लिए हम उन्हें अपना धन्यवाद देना चाहत हैं। साल दर साल इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों की संख्या बढ़ती जा रही है, जोकि यह दिखाता है कि यह प्रतियोगिता कितना प्रसिद्ध हो रहा है। मैं विजेताओं को बधाई देना चाहूंगा और उन प्रतिभागियों को भी जिन्होंने इसमें भाग लेकर इसे सफल बनाया है।”