कोलोराडो में गोलीबारी में 3 लोगों की मौत

वाशिंगटन, 22 जून (आईएएनएस)। अमेरिकी राज्य कोलोराडो में गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि संदिग्ध को पुलिस ने मार गिराया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अरवाडा पुलिस विभाग ने घोषणा की कि ओल्ड टाउन अरवाडा में सोमवार को एक शूटिंग हुई और इसे सक्रिय स्थिति और बहुत बड़े पैमाने पर ²श्य के रूप में वर्णित किया।

एनबीसी से जुड़े एक टेलीविजन स्टेशन कुसा-टीवी ने विभाग का हवाला देते हुए बताया कि अरवाडा लाइब्रेरी के पास चौक में एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई और परिवार को सूचित किए जाने के बाद उसकी पहचान जारी की जाएगी।

पुलिस ने कहा कि संदिग्ध की पहचान कोरोनर के कार्यालय द्वारा की जाएगी।

समाचार आउटलेट ने बताया कि एक अन्य व्यक्ति को पुलिस का मानना है कि बंदूकधारी ने गोली मार दी थी और अस्पताल ले जाने के बाद उसकी मौत हो गई।

120,000 की अनुमानित आबादी वाला अरवाडा, डेनवर शहर से लगभग 16 किमी दूर स्थित है।

कोलोराडो के गवर्नर जेरेड पोलिस ने एक बयान में कहा हम अरवाडा में परेशान करने वाली स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। मेरे विचार उस अधिकारी के परिवार और दोस्तों के साथ हैं जो काम के दौरान दुखद रूप से मारे गए, जबकि क्षेत्र में नागरिकों की रक्षा के लिए तेजी से और बहादुरी से प्रतिक्रिया दे रहे थे ।

शूटिंग इस साल कोलोराडो में दो हाई-प्रोफाइल सामूहिक गोलीबारी के बाद हुई।

राज्य के कोलोराडो स्प्रिंग्स में 9 मई को एक जन्मदिन की पार्टी में सामूहिक गोलीबारी के बाद एक बंदूकधारी सहित सात लोग मारे गए थे।

22 मार्च को बोल्डर के एक सुपरमार्केट में सामूहिक गोलीबारी में एक पुलिस अधिकारी सहित दस लोग मारे गए थे।

गन वायलेंस आर्काइव के आंकड़ों के अनुसार, इस साल अमेरिका में अब तक 297 सामूहिक गोलीबारी हुई है और 20,800 से ज्यादा लोग बंदूक हिंसा से मारे गए हैं।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस