कोविड की निगेटिव रिपोर्ट पर बोले गोवा मंत्री- 90 फीसदी तक घट जाएगी होटल बुकिंग

पणजी, 23 मार्च (आईएएनएस)। यदि राज्य सरकार पर्यटकों के लिए कोविड-19 निगेटिव सर्टिफिकेट लाना अनिवार्य करती है तो गोवा में होटल की बुकिंग में 90 फीसदी तक गिरावट आएगी। यह बात गोवा के बंदरगाह मंत्री माइकल लोबो ने कही है।

पत्रकारों से रूबरू हुए लोबो ने स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे द्वारा गोवा के लोगों को सेहत की चिंता करने को लेकर दिए गए बयान पर भी टिप्पणी की। लोबो ने कहा, स्वास्थ्य मंत्री को गोवा के लोगों के स्वास्थ्य की चिंता है लेकिन यदि आप इसका आर्थिक पक्ष देखते हैं, तो आप पाएंगे कि हम इससे बुरी तरह से प्रभावित होंगे। यदि सरकार होटल में रुकने वाले मेहमानों से कोविड-19 निगेटिव होने का सर्टिफि केट मांगेगी तो मुझे नहीं लगता कि कोई भी गोवा आना चाहेगा। 90 प्रतिशत लोग बुकिंग कैंसल कर देंगे। अभी गुरुवार से रविवार तक या सप्ताह के दिनों में भी होटल भरे हुए होते हैं। यह सब बंद हो जाएगा।

बता दें कि लोबो खुद भी एक होटेलियर हैं। वहीं गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को गोवा स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है, जिसमें कर्नाटक, महाराष्ट्र और केरल से आने वाले यात्रियों के लिए कोविड -19 निगेटिव होने का प्रमाण पत्र या परीक्षण अनिवार्य करने का प्रस्ताव दिया गया था।

–आईएएनएस

एसडीजे/एएनएम