कोविड-19 को नियंत्रित करने वाला एक अनूठा उदाहरण है बांग्लादेश : डब्ल्यूएचओ प्रमुख

ढाका, 24 फरवरी (आईएएनएस)। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक ट्रेडोस एडनोम घेब्रेयेसिस ने कोविड-19 महामारी से निपटने में सफल होने के लिए बांग्लादेश की सराहना की है। साथ ही उन्होंने देश के स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे और सेवाओं में हुए विकास को लेकर भी संतोष जताया है।

मंगलवार को डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने संयुक्त राष्ट्र के लिए बांग्लादेश के स्थायी प्रतिनिधि मुस्तफिजुर रहमान से फोन पर हुई बातचीत में कहा कि बांग्लादेश वायरस को नियंत्रित करने वाला एक अनूठा उदाहरण है। इस मौके पर रहमान ने कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए बांग्लादेश द्वारा की गई पहलों से भी डब्ल्यूएचओ प्रमुख को अवगत कराया। साथ ही प्रधानमंत्री शेख हसीना के नेतृत्व में होल-ऑफ-द-गवर्नमेंट विजन के तहत किए गए सभी प्रयासों के बारे में भी बताया।

बांग्लादेश में सामुदायिक क्लीनिकों की स्थापना के बारे में बताते हुए बांग्लादेश के दूत ने कहा कि इन क्लीनिकों ने समुदाय के लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं के करीब लाया। इससे खासकर ग्रामीण, दूर-दराज और दुर्गम इलाकों में रहने वालों को खासी मदद मिली है।

उन्होंने डब्ल्यूएचओ को विकासशील देशों में विभिन्न पहल के जरिए कोरोनावायरस से निपटने में उनकी सक्रिय भूमिका के लिए भी धन्यवाद दिया। उन्होंने निम्न और मध्यम आय वाले देशों में कोरोनावायरस वैक्सीन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए मजबूत प्रयास करने का भी अनुरोध किया।

–आईएएनएस

एसडीजे-एसकेपी