कोहली को 2-3 बार आउट करने के मौके को गंवाना अबतक नहीं भूला : मलान

लीड्स, 25 अगस्त (आईएएनएस)। इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान ने भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट तीन साल पहले एजबस्टन में खेला था, जहां उन्होंने बार-बार भारतीय कप्तान विराट कोहली को जीवनदान दिया था।

कोहली ने 2014 में पहली बार इंग्लैंड दौरा किया था जो उनके लिए काफी कठिन रहा था। जेम्स एंडरसन ने भारतीय कप्तान पर मनोवैज्ञानिक रूप से बढ़त बनाई थी। कोहली ने फिर 2018 के दौरे पर अपनी पहली टेस्ट पारी खेली थी।

कोहली 21 रन पर जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो मलान ने स्लिप में उनका कैच छोड़ दिया था। इसके बाद कोहली 51 रन के स्कोर थे और मलान ने एक बार फिर बेन स्टोक्स की गेंद पर उनका कैच छोड़ा। मलान ने उस टेस्ट की दूसरी पारी में मुरली विजय को आउट करने का मौका भी गंवाया था।

कोहली ने इस जीवन दान का बखूबी फायदा उठाया था और 149 रन बनाए थे जबकि पांच मैचों में उनका एग्रिगेट 593 रन रहा था।

मलान ने कहा, यह आपको दिखाता है, टेस्ट क्रिकेट इसी का नाम है। जब आपका समय खत्म होता है तो सारी चीजें गलत होती हैं। आप रन नहीं बना पाते, कैच छोड़ते हैं और सब कुछ नीचे जाने लगता है।

उन्होंने कहा, उसके बाद से मैं स्लिप में ज्यादा नहीं रहा और यह सबसे कठिन चीज होती है जब आप काउंटी क्रिकेट विभिन्न पॉजिशन में फील्डिंग करते हैं और फिर टेस्ट क्रिकेट में आपको ऐसी जगह खड़ा किया जाता है जहां आप ज्यादा नहीं रहे हैं।

— आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस