क्वालकॉम ने स्नैपड्रैगन 780जी 5जी मोबाइल प्लेटफॉर्म लॉन्च किया

नई दिल्ली, 26 मार्च (आईएएनएस)। चिप बनाने वाली कंपनी क्वालकॉम ने अपने 7-सीरीज पोर्टफोलियो, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 780जी 5जी मोबाइल प्लेटफॉर्म के लिए नवीनतम एडिशन की घोषणा की है।

स्नैपड्रैगन 780जी को शक्तिशाली एआई प्रदर्शन और शानदार कैमरा कैप्चर देने के लिए डिजाइन किया गया है, जो यूजर्स को अपने पसंदीदा क्षणों को कैप्चर करने, इन्हें और आगे बढ़ाने और साझा करने की अनुमति देता है।

यह प्लेटफॉर्म 7-सीरीज में पहली बार प्रीमियम-स्तरीय सुविधाओं के चयन को सक्षम बनाता है, जो अगली पीढ़ी के अनुभवों को अधिक व्यापक रूप से सुलभ बनाता है।

क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज में उत्पाद प्रबंधन मामलों के उपाध्यक्ष करदार कोंडाप ने गुरुवार देर रात एक बयान में कहा, तीन साल पहले स्नैपड्रैगन 7-सीरीज को पेश करने के बाद से, 7-सीरीज के मोबाइल प्लेटफॉर्म पर आधारित 350 से अधिक डिवाइस लॉन्च किए गए हैं। आज, हम स्नैपड्रैगन 780जी 5जी मोबाइल प्लेटफॉर्म की शुरूआत करके इस गति को जारी रख रहे हैं।

नए क्वालकॉम स्पेक्ट्रा 570 की विशेषता की बात करें तो स्नैपड्रैगन 780 जी एक ट्रिपल इमेज सिग्नल प्रोसेसर (आईएसपी) के साथ 7-सीरीज का पहला प्लेटफार्म है, जो एक साथ तीन कैमरों से कैप्चर करने में सक्षम है।

स्नैपड्रैगन 780जी, छठी पीढ़ी के क्वालकॉम एआई इंजन द्वारा संचालित है जिसमें क्वालकॉम हेक्सागन 770 प्रोसेसर है, जो 12 टॉप्स एआई प्रदर्शन में सक्षम है। इसमें इसके पूर्ववर्ती की तुलना में दो गुणा सुधार दर्ज हुआ है।

चिपसेट पूरी तरह से सलेक्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन एलीट गेमिंग फीचर्स के साथ पूरी तरह से ऑप्टिमाइज्ड है। दर्जनों मोबाइल-फस्र्ट फीचर्स के साथ प्लेटफॉर्म डेस्कटॉप-स्तरीय क्षमताओं को वितरित करता है, जिसमें अपडेट करने योग्य जीपीयू ड्राइवर, अल्ट्रा-स्मूथ गेमिंग और ट्रू 10-बिट एचडीआर गेमिंग शामिल हैं।

इसमें उप-6 गीगाहट्र्ज फ्रीक्वेंसी पर 3.3 जीबीपीएस की पीक डाउनलोड गति के साथ एक ऑप्टिमाइज्ड स्नैपड्रैगन एक्स53 5जी मॉडेम-आरएफ सिस्टम भी है।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम