खट्टर साइकिल पर तो दुष्यंत ट्रैक्टर से पहुंचे मतदान केंद्र (लीड-1)

चंडीगढ़, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)| हरियाणा विधानसभा चुनाव में अपना वोट डालने के लिए सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर साइकिल से मतदान केंद्र पहुंचे। वहीं जननायक जनता पार्टी (जजपा) प्रमुख दुष्यंत चौटाला ट्रैक्टर से वोट देने के लिए पहुंचे। अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि खट्टर चंडीगढ़ से करनाल तक ट्रेन से यात्रा की। करनाल रेलवे स्टेशन से ई-रिक्शा से वह अपने घर पहुंचे, जहां से वह अपने घर से आधा किलोमीटर दूर स्थित मतदान केंद्र तक साइकिल चलाकर पहुंचे।

ट्रेन में यात्रा करने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “मैं एक सामान्य व्यक्ति हूं और एक आम आदमी के तौर पर मतदान करने आया हूं।”

खट्टर ने ट्वीट किया, “वोट डालने के लिए करनाल की यात्रा के दौरान सह-यात्रियों के साथ शानदार बातचीत हुई।”

एक अन्य ट्वीट में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार ने कहा, “पहले वोट फिर जलपान। मैं अपना वोट डालने जा रहा हूं।”

खट्टर फिर से करनाल सीट से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं जिसे उन्होंने 2014 में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 60,000 से अधिक मतों के अंतर से जीता था।

कांग्रेस ने हरियाणा अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष त्रिलोचन सिंह को खट्टर के खिलाफ खड़ा किया है।

वहीं दूसरी ओर दुष्यंत चौटाला (31) जाटलैंड कही जाने वाली जींद जिले की उचाना कलां सीट से उम्मीदवार हैं। उन्होंने प्रदेश के प्रमुख राजनीतिक दल इंडियन नेशनल लोकदल (इनलो) से अलग होकर अपनी अलग पार्टी बनाई है। नवगठित जजपा राज्य की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

सिरसा के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे दुष्यंत के साथ ट्रैक्टर पर उनकी मां नैना चौटाला और पत्नी मेघना चौटाला भी पहुंची।

उन्होंने मीडिया से कहा, “लोग (हरियाणा में) एक बदलाव की तलाश कर रहे हैं और इसीलिए हम मतदान केंद्र पर ऐसे साधन से पहुंचे हैं, जो हमारी पहचान है।”

चौटाला अगली सरकार बनाने के लिए आश्वस्त दिखे। दुष्यंत को उनके परदादा और पूर्व उप-प्रधानमंत्री देवीलाल की राजनीतिक विरासत के वास्तविक उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है।

उनके चाचा और देवीलाल के पोते अभय सिंह चौटाला इनेलो पार्टी की ओर से सिरसा के ऐलनाबाद से चुनाव लड़ रहे हैं।

उनकी मां विधायक नैना चौटाला जजपा की ओर से भिवानी जिले के बड़हरा से चुनाव लड़ रही हैं।

कड़ी सुरक्षा के बीच हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर मतदान संपन्न हुआ। इसके परिणाम 24 अक्टूबर को आएंगे।