गणतंत्र दिवस पर हिंसा के लिए भाजपा जिम्मेदार : आप

नई दिल्ली, 28 जनवरी (आईएएनएस)। किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हंगामा, पुलिसकर्मियों के साथ झड़प, सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाए जाने और लालकिले पर धार्मिक झंडा फहराए जाने के अगले दिन आम आदमी पार्टी (आप) ने इन घटनाओं की निंदा करते हुए इसके लिए केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार ठहराया।

दिल्ली के विधायक और पार्टी के पंजाब प्रभारी राघव चड्ढा ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, कल हम सभी ने देखा कि दिल्ली में क्या हुआ और सबसे महत्वपूर्ण लाल किले पर। हमने हिंसा की निंदा की है और आगे ऐसा नहीं होना चाहिए।

हिंसा के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्होंने कहा कि कथित तौर पर धार्मिक झंडा फहराते पकड़े गए व्यक्ति दीप सिद्धू भाजपा के हैं। उन्होंने कहा, कल की हिंसा के मास्टरमाइंड दीप सिद्धू का पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से गहरा संबंध है।

उन्होंने दावा किया कि आप यह साबित करेगी कि इस पूरी घटना के पीछे प्रधानमंत्री और कुछ केंद्रीय एजेंसियों का हाथ था, क्योंकि उन्होंने अभिनेता से राजनेता बने सनी देओल (गुरदासपुर से भाजपा सांसद) के साथ दीप सिद्धू की तस्वीर दिखाई थी।

चड्ढा ने आरोप लगाया, यह प्रधानमंत्री आवास पर ली गई तस्वीर है जो एक ऐसी जगह है, जहां कोई भी व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकता।

चड्ढा ने किसानों के विरोध के वास्तविक मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने और भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन फार्म कानून के खिलाफ शांतिपूर्ण किसानों के विरोध प्रदर्शन को बदनाम करने के लिए हिंसा भड़काई गई और इसके लिए भाजपा पूरी तरह जिम्मेदार है।

आप नेता ने कहा, बीजेपी को इस बात का खुलासा करना चाहिए कि वह दीप सिद्धू को क्यों बचा रही है।

–आईएएनएस

एसजीके