गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले गुरुग्राम पुलिस हाई एलर्ट पर

गुरुग्राम, 25 जनवरी (आईएएनएस)। किसानों के विरोध प्रदर्शन और गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर, गुरुग्राम पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है और संदिग्ध तत्वों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए पुलिस बल को विशेष निर्देश दिए गए हैं। इसकी जानकारी गुरुग्राम पुलिस अधिकारी ने दी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, जिले भर में और सीमावर्ती क्षेत्रों के साथ लगभग 40 पुलिस चेक प्वाइंट बना दिए गए हैं। इसके अलावा, पुलिस कर्मियों, आईटीबीपी की एक इकाई और हरियाणा पुलिस कमांडो को प्रमुख स्थानों पर तैनात किया गया है। वहीं सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) रैंक के अधिकारियों को रोटेशन के आधार पर संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए तैनात किया गया है।

इसके अलावा, एसीपी और पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अपने क्षेत्रों में रोटेशन के आधार पर गश्त जारी रखेंगे। अधिकारी ने कहा कि गुरुग्राम में किसानों और अन्य सामाजिक संगठनों को ट्रैक्टरों पर राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 61 दिनों से दिल्ली में कई किसानों के संगठन आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर परेड की भी योजना बनाई है। इसके मद्देनजर पुलिस को किसान आंदोलन और गणतंत्र दिवस समारोह दोनों पर एक साथ नजर रखनी होगी।

हालांकि, जिला पुलिस ने पहले ही जिले भर में 4,000 पुलिस कर्मियों को तैनात किया है और गुरुग्राम में ताऊ देवीलाल स्टेडियम सेक्टर -38 के आसपास तीन-परत सुरक्षा रखी गई है, जहां गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया जाएगा।

–आईएएनएस

एवाईवी/एएनएम