गुरुग्राम में अवैध कैसीनो का भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार

गुरुग्राम, 29 मई (आईएएनएस)। गुरुग्राम पुलिस ने सुशांत लोक फेज-1 के एक घर में चल रहे अवैध कैसीनो का भंडाफोड़ कर जर्मन दूतावास के एक अधिकारी समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

करण गोयल, सहायक पुलिस आयुक्त (डीएलएफ) ने आईएएनएस को बताया, हमें शुक्रवार शाम को एक मकान के तहखाने में पिछले एक महीने से चल रहे अवैध जुए के संबंध में सूचना मिली।

इस दौरान छापेमारी की गई, जिसमें पांच लोग रंगीन चिप्स और कार्ड का इस्तेमाल करते हुए जुआ खेलते पाए गए। इन चिप्स का उपयोग लेन-देन की मुद्रा के रूप में किया गया था और वास्तविक नकद भुगतान अगले दिन दिया जाता था।

आरोपियों की पहचान प्रवेश पाल कपूर (घर के मालिक), कवलजीत सिंह सेठी, नरेश कुमार, मोहल लाल और हरेंद्र सिंह के रूप में हुई है, जो सभी गुरुग्राम निवासी हैं।

पुलिस ने यह भी दावा किया कि कपूर जर्मन दूतावास में प्रोटोकॉल सलाहकार के तौर पर काम करता है।

गोयल ने कहा, हमने छापेमारी के दौरान 2,2,000 रुपये के 325 चिप्स और ओपन कार्ड के 60 सेट, नए कार्ड के छह सेट और विभिन्न ब्रांडों की 290 महंगी शराब की बोतलें भी बरामद की हैं।

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि कपूर बिना लाइसेंस के अपने घर के अंदर अवैध बार भी चला रहा था।

आरोपी के खिलाफ सेक्टर-29 थाने में जुआ अधिनियम, आपदा प्रबंधन अधिनियम और हरियाणा (संशोधन) आबकारी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम