गूगल वॉयस को नई मिस्ड कॉल,कॉलर आईडी जैसी सुविधाएं

नई दिल्ली, 29 जुलाई (आईएएनएस)। गूगल अपने वॉयस फीचर में मिस्ड कॉल, नई कॉलर आईडी और डिलीट एसएमएस समेत कई नए फीचर जोड़ रहा है, जो सभी गूगल वर्कस्पेस ग्राहकों, जी सूट बेसिक और बिजनेस ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा।

गूगल वॉयस यूजर्स अब देख सकते हैं कि कॉल क्यों नहीं आई और वे सेटिंग बदलकर इसे ठीक भी कर सकते हैं।

कंपनी ने बुधवार को घोषणा की,बस मिस्ड कॉल विवरण अनुभाग या वॉयस मेल अनुभाग ले सकेंगे (यदि आपको कॉल के लिए ध्वनि मेल प्राप्त हुआ है), और सेटिंग्स सेटिंग्स में अनुशंसित कदम उठाएं, जैसे कि परेशान न करें को बंद करना या इनकमिंग कॉल प्राप्त करने के लिए डिवाइस को सेट करना।

खराब वाई-फाई नेटवर्क के मामले में गूगल ड्रॉप कॉल को फिर से डायल करना और आपके मोबाइल नेटवर्क पर स्विच करना आसान बना रहा है।

यदि खराब इंटरनेट कनेक्टिविटी के कारण कॉल ड्रॉप हो जाती है, तो आपके पास अपने मोबाइल कैरियर नेटवर्क का उपयोग करके कॉल करने का विकल्प होगा।

आईओएस का उपयोग करने वाले गूगल वॉयस ग्राहकों के पास अब एक सेटिंग है, जो उन्हें गूगल वॉयस से लिंक किए गए नंबर पर कॉल आने पर कॉलर आईडी के रूप में अपना गूगल वॉयस नंबर देखने की अनुमति देती है।

जब यह सेटिंग चालू होती है, तो आपको कॉलर आईडी के रूप में वह नंबर दिखाई देगा, जिसे आपने गूगल वॉयस से लिंक किया है।

गूगल ने कहा,अब आप अपने वर्क़फ्लो को सुव्यवस्थित करने के लिए एक बार में कई एसएमएस संदेशों को हटा सकते हैं ।

इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, बस एक या अधिक एसएमएस थ्रेड्स पर अवतार पर टैप करें, और संदेशों के ऊपर ऐप बार पर एक कचरा बिन दिखाई देगा जिससे संदेश थ्रेड्स को आसानी से हटाया जा सकेगा। यह फीचर अब सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

–आईएएनएस

एनपी/आरजेएस