गोवा के शीर्ष अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई: मंत्री

पणजी, 30 जुलाई (आईएएनएस)। स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा को बताया कि गोवा के सर्वोच्च स्वास्थ्य केंद्र गोवा मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं होने से एक भी कोविड मरीज की मौत नहीं हुई है।

राणे ने विपक्ष के नेता दिगंबर कामत के एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा, किसी भी समय, जीएमसी में ऑक्सीजन की आपूर्ति स्टॉक से बाहर नहीं हुई और इस तरह, ऑक्सीजन की आपूर्ति न होने के कारण किसी की मौत होने की सूचना नहीं है।

राज्य विधानसभा में राणे का जवाब संयोग से 11 मई को मीडियाकर्मियों को दी गई उनकी टिप्पणी के बिल्कुल विपरीत है, जब उन्होंने दावा किया था कि 24 घंटे के भीतर गोवा मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी के कारण 26 लोगों की मौत हो गई थी।

राणे ने कहा था कि 11 मई को सुबह 2 बजे से सुबह 6 बजे के बीच अस्पताल को पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं मिलने के कारण कुल 26 लोगों की जान चली गई थी। राणे ने उसी मीडिया ब्रीफिंग के दौरान, बॉम्बे हाईकोर्ट से शीर्ष सुविधा में कुप्रबंधन और ऑक्सीजन की कमी के मुद्दे की जांच करने का भी अनुरोध किया था, जिसमें कहा गया था कि अस्पताल को 1,200 जंबो ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता थी, सिर्फ 400 की आपूर्ति की गई थी।

गोवा मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी के कारण लगभग 90 लोगों की मौत हो गई, जब इस साल मई के महीने में दूसरी कोविड लहर अपने चरम पर थी।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस