गोवा जल्द ही टीका उत्सव 3.0 शुरू करेगा : मुख्यमंत्री सावंत

पणजी, 9 जून (आईएएनएस)। गोवा सरकार जल्द ही राज्य के ग्रामीण इलाकों में टीका उत्सव 3.0 शुरू करेगी, जिससे 18-44 वर्ष के आयु वर्ग के लोग संबंधित टीकाकरण केंद्रों पर जाकर खुद का टीकाकरण करा सकेंगे। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को यह जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इस साल अप्रैल में अखिल भारतीय स्तर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पहली बार शुरू किए गए उत्सव के तीसरे संस्करण को शुरू करने को लेकर प्रोत्साहित हैं।

सावंत ने कहा, हम ग्राम पंचायत स्तर पर 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लिए टीका उत्सव 3.0 शुरू करने की सोच रहे हैं। यदि सभी सहयोग करें, तो हम सभी का टीकाकरण कर सकेंगे।

मुख्यमंत्री सावंत ने कहा, हम टीका उत्सव के कारण बहुत से लोगों तक पहुंचे हैं और प्रतिक्रिया अच्छी रही है। पंचों, सरपंचों और कुछ विधायकों ने अच्छा काम किया है।

सावंत ने कहा कि ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट फिक्स करने के बजाय, पात्र व्यक्ति अब वैक्सीन पाने के लिए संबंधित टीकाकरण केंद्रों में जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने विपक्ष द्वारा टीका उत्सव के पिछले संस्करणों की आलोचना को भी खारिज कर दिया, जिन्होंने आरोप लगाया है कि सामूहिक टीकाकरण अभियान राज्य विधानसभा चुनावों से पहले सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी द्वारा किया गया एक राजनीतिक अभ्यास है, जो कि 2022 की शुरूआत में निर्धारित है।

सावंत ने कहा, कुछ लोग हर चीज का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रहे हैं।

–आईएएनएस

एकेके/आरजेएस