गोवा में टीका लगाए गए पर्यटकों के लिए कोविड निगेटिव प्रमाणपत्र मानदंड हटाएगा : मुख्यमंत्री

पणजी, 28 जून (आईएएनएस)। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को कहा कि दोनों टीकाकरण शॉट लेने वाले पर्यटकों को बिना कोविड निगेटिव प्रमाण पत्र के राज्य में आने की अनुमति दी जाएगी।

राज्य सचिवालय में पत्रकारों से बात करते हुए सावंत ने यह भी कहा कि गोवा में पॉजिटिविटी दर छह प्रतिशत तक गिर गई है, जबकि यह भी कहा कि रिकवरी दर में भी इसी तरह की वृद्धि हुई है।

सावंत ने कहा, जिन लोगों ने दोनों टीकाकरण शॉट लिए हैं और जिनके पास पूर्ण टीकाकरण प्रमाण पत्र है, उन्हें गोवा में आने की अनुमति दी जाएगी। यह उन लोगों के लिए हो सकता है जो पर्यटन, व्यवसाय या अन्य कारणों से आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार गोवा के प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर टेस्ट सुविधाएं स्थापित करने के लिए निजी पथ प्रयोगशालाओं के साथ बातचीत कर रही है।

राज्य में कोविड की स्थिति के बारे में बोलते हुए सावंत ने कहा कि आने वाले दिनों में पॉजिटिविटी दर गिरकर पांच प्रतिशत होने की संभावना है।

सावंत ने कहा, कोविड नियंत्रण में आ रहा है। पॉजिटिविटी दर घट रही है, रिकवरी दर बढ़ रही है। रिकवरी दर वर्तमान में छह प्रतिशत है। आने वाले दिनों में यह घटकर पांच प्रतिशत हो जाएगी। 30 जुलाई तक, हमने पहली खुराक का 100 प्रतिशत कवर कर लेंगे।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम