गोवा में 67 कोविड मरीजों की मौत की सूचना देर से दी गई, विपक्ष ने जांच मांगी

पणजी, 9 जून (आईएएनएस)। गोवा कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे को अपने पदों से इस्तीफा दे देना चाहिए, क्योंकि अगस्त 2020 से इस साल मई तक राज्य के निजी अस्पतालों में कोविड से संबंधित 72 मौतों का पता नहीं चला है।

विपक्ष ने यह मांग राज्य के स्वास्थ्य विभाग की कोविड से संबंधित अपडेट की दैनिक विज्ञप्ति में कही गई इस बात पर उठाई है कि पिछले साल अगस्त और इस साल मई के बीच निजी अस्पतालों में कोविड-19 से हुईं 72 मौतों की रिपोर्ट अधिकारियों को देर से दी गई।

सोमवार देर रात स्वास्थ्य विभाग के एक बयान में कहा गया था कि निर्धारित अवधि में 67 मौतों की रिपोर्ट नहीं की गई थी और मंगलवार को पहले से रिपोर्ट न की गई कोविड मौतों की कुल संख्या में और पांच मौतें जोड़ी गईं।

गोवा कांग्रेस के प्रवक्ता अमरनाथ पंजीकर ने पणजी में एक संवाददाता सम्मेलन में मांग की, सरकार इन मौतों को छिपाने की कोशिश कर रही थी। इसकी जांच होनी चाहिए और निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए सावंत और राणे दोनों को इस्तीफा देने की जरूरत है।

आम आदमी पार्टी सहित अन्य विपक्षी दलों ने भी इसी तरह की मांग की है। इन्होंने अब मौतों की गिनती में कथित धांधली की न्यायिक जांच की मांग की है।

राज्य आम आदमी पार्टी के संयोजक राहुल महाम्ब्रे ने कहा कि मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे को कोविड की मौतों की देर से रिपोर्टिग की न्यायिक जांच का आदेश देना चाहिए और अगले 24 घंटों के भीतर अप्रमाणित मौतों पर एक श्वेतपत्र भी जारी करने की मांग की है।

–आईएएनएस

एसजीके