ग्रीस के जंगलों में आग से 2 की मौत

एथेंस,10 अगस्त (आईएएनएस)। ग्रीस में भीषण आग से मरने वालों की संख्या बढ़कर दो हो गई है, क्योंकि देश भर में विनाशकारी आग का कहर जारी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि सोमवार को फोकिडा क्षेत्र में जहां आग लगी थी, उसके पास एक बुलडोजर चालक की मौत हो गई।

70 वर्षीय व्यक्ति बुलडोजर की मदद से इलाके में आग बुझाने में मदद कर रहा था, तभी ट्रैक 30 मीटर की गहराई में एक खाई में जा गिरी।

पिछले हफ्ते, एथेंस के उत्तरी उपनगरीय इलाके में जंगल की आग की चपेट में आने से एक और स्वयंसेवक की जान चली गई।

प्रधानमंत्री क्यारीकोस मित्सोटाकिस ने सोमवार को सार्वजनिक प्रसारक ईआरटी पर लाइव प्रसारण में कहा, पिछले कुछ दिनों में, 141 गांवों और बस्तियों में 63 संगठित निकासी हुई। मैं अपने नागरिकों के दर्द को पूरी तरह से समझता हूं जिन्होंने अपने घरों या संपत्ति को जलते हुए देखा।

मित्सोटाकिस ने घोषणा की कि 500 मिलियन यूरो (587 मिलियन डॉलर) का एक पूरक सहायता पैकेज उन लोगों को वितरित किया जाएगा, जिन्होंने एटिका और एविया द्वीप के आग से प्रभावित क्षेत्रों में घरों और संपत्ति को खो दिया है।

उन्होंने उन देशों को भी धन्यवाद दिया जो आग से लड़ने के लिए मानव संसाधन, विमानों और वाहनों के साथ ग्रीस की सहायता कर रहे हैं।

सातवें दिन, निवासियों, स्वयंसेवकों और अंतर्राष्ट्रीय सहायता दल के साथ सैकड़ों अग्निशामक सबसे बड़ी आग को बुझाने की कोशिश कर रहे थे जो अभी भी एविया द्वीप के उत्तरी भाग में व्याप्त है।

ग्रीस में गर्मियों में जंगल में आग लगना आम बात है।

जुलाई 2018 में, एथेंस के पास एक रिसॉर्ट जंगल की आग की चपेट में आ गया था, जिसके परिणामस्वरूप 102 मौतें हुईं।

–आईएएनएस

एनपी/आरएचए