ग्रो पर म्यूचअल फंड निवेश हुआ आसान

 नई दिल्ली, 9 मई (आईएएनएस)| इन्वेस्टिंग प्लेटफार्म ग्रो ने यूपीआई (भीम) द्वारा भी पेमेंट प्रारंभ कर दी है। इससे म्यूचअल फंड्स में निवेश करना ज्यादा आसान, पारदर्शी और तीव्र हो गया है।

 वर्तमान में ग्रो डायरेक्ट म्यूचअल फंड इन्वेस्टमेंट प्लान पेश करता है और जल्द ही स्टॉक्स भी पेश करेगा। ग्रो मिलेनियल निवेशकों पर केंद्रित है और इसके पास 20 लाख से ज्यादा यूजर्स का तेजी से बढ़ता आधार है, तथा इससे हर माह 500,000 नए यूजर जुड़ रहे हैं, जिनमेंसे 75 फीसदी पहली बार निवेश करने वाले हैं।

ग्रो के लिए कोई भी सदस्यता शुल्क, विनिमय शुल्क या कोई अन्य छिपा हुआ शुल्क नहीं देना पड़ता और यह 100 फीसदी पेपरलेस है। कंपनी ने पिछले साल डायरेक्ट होने के बाद विनिमयों की संख्या में 50 प्रतिशत माह-दर-माह कीवृद्धि की है।

ग्रो 34 अग्रणी फंड हाउसेस से म्यूचअल फंड प्रस्तुत करता है।

ग्रो के सीईओ एवं को-फाउंडर, ललित केशरे ने कहा, ”हमारा उद्देश्य निवेशकों के लिए निवेश को पारदर्शी और आसान बनाना है। हमारा अधिकांश रोडमैप हमारे ग्राहकों के फीडबैक द्वारा संचालित होता है और यूपीआई (भीम) द्वारा निवेश आज की सबसे बड़ी जरूरतों में से एक है। इससे हमारे तीनों प्लेटफामर्स- एन्ड्रायड, आईओएस और वेब पर निवेश करना और ज्यादा आसान हो जाएगा।”

इस उभरती हुई कम्पनी ने सीरीज ए राउंड की फंडिंग में 16 लाख डालर एकत्रित किए। इस स्टार्टअप को बीएसई ने प्लेटफार्म पर ”म्यूचअल फंड्स में सर्वाधिक विनिमय” के रूप में सम्मानित किया।