घुटने में चोट के कारण पुनिया एक सप्ताह तक मैट ट्रेनिंग नहीं करेंगे

नई दिल्ली, 26 जून (आईएएनएस)। फ्रीस्टाइल पहलवान बजरंग पुनिया घुटने में चोट के कारण एक सप्ताह तक मैट ट्रेनिंग से बाहर रहेंगे।

पुनिया को शुक्रवार को रूस के शहर कासपिस्क में अली अलियेव कुश्ती प्रतियोगिता के दौरान चोट लगी थी और उन्हें इससे उबरने में एक सप्ताह का समय लगेगा।

पुनिया के निजी कोच शाको बेंटिनिदिस ने शनिवार को आईएएनएस से कहा, पुनिया ठीक हैं और चिंता की कोई बात नहीं है। लेकिन वह करीब एक सप्ताह तक मैट ट्रेनिंग से दूर रहेंगे। हालांकि, वह अपर बॉडी ट्रेनिंग लेंगे क्योंकि हम टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के अंतिम चरण में है।

27 वर्षीय पुनिया अगले महीने होने वाले टोक्यो ओलंपिक में पुरुष 65 किग्रा फ्रीस्टाइल इवेंट में भाग लेंगे।

पुनिया को अली अलियेव टूर्नामेंट में रूस के अब्दुलमाजहीद कुदीएव के खिलाफ सेमीफाइनल मैच के दौरान दाहिने घुटने में चोट लग गई थी। जब उन्हें चोट लगी तो पुनिया 0-4 से पीछे चल रहे थे जिसके बाद उन्होंने आगे मुकाबला जारी नहीं रखने पर असमर्थता व्यक्त की।

शाको ने कहा, पुनिया सप्ताह भर के अंदर ठीक हो जाएंगे।

इस महीने के शुरुआत में पुनिया अपने कोच के साथ टोक्यो ओलंपिक खेलों की तैयारी करने के लिए शॉट ट्रेनिंग करने वलादिकावकाज गए थे।

पुनिया ने रूस जाने से पहले कहा था, प्रतिभा को सुधारने के लिए अच्छे स्पैरिंग पार्टनर महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। वलादिकावकाज में पहलवानों के लिए अच्छी सुविधाएं हैं। वहां बेहतर स्पैरिंग पार्टनर हैं। मैंने एशिया कुश्ती चैंपियनशिप से पहले भी रूस में ट्रेनिंग ली थी।

–आईएएनएस

एसकेबी/एसजीके