चक्रवात तौकते के दौरान बजरे से लापता 89 लोगों की तलाश जारी

मुंबई, 19 मई (आईएएनएस)। भारतीय नौसेना और भारतीय तटरक्षक बल बॉम्बे हाई फील्ड्स के पास लापता 89 लोगों की तलाशी में जुटी हुई है। नौसेना और भारतीय तटरक्षक बल ने बजरे से मंगलवार तक 184 लोगों को सकुशÝ बचाने में कामयाबी हासिल कर ली है।

मंगलवार की देर रात तक, आईएन-आईसीजी की टीमों ने सीकिंग हेलीकॉप्टरों, दो नौसैनिक जहाजों और दो अपतटीय आपूर्ति जहाजों की मदद से डूबे हुए बजरे पीएपीएए-305 से लोगों को बचाया था।

इसके अलावा, आईएन और आईसीजी ने उन सभी 137 लोगों की जान बचाई, जो कोलाबा पॉइंट के पास हेलीकॉप्टर और जहाज संचालन के साथ बजरे जीएएल कंस्ट्रक्टर पर फंसे हुए थे।

पिपावाव बंदरगाह के नजदीक और ऑयल ड्रिलिंग रिग के पास बजरे सपोर्ट स्टेशन-3 पर सवार 196 और एक ड्रिलिंग रिग पर सवार 101 लोग अब सुरक्षित हैं।

ऑयल एंड नेचुरल गैस कमीशन और शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा किराए पर लिए गए ओएसवी उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जा रहे हैं।

ओएनजीसी ने आज सुबह कहा पीएपीएए-305 के चालक दल के लिए बचाव कार्यों में लगे आईएन और ओएनजीसी के साथ, दो बजरे और एक ऑइलरिग – बजरे पीएपीएए -305 को छोड़कर, जो डूब गया है, उसको नियंत्रण में ले लिया गया है और उनके चालक दल सुरक्षित हैं।

इनके साथ, अरब सागर में विभिन्न चुनौतीपूर्ण अभियानों में कुल 618 लोगों को बचाया गया है, जिसमें चरम मौसम की स्थिति 8 मीटर तक की भारी लहरें, 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की तेज हवाएं शामिल हैं।

–आईएएनएस

एचके/आरजेएस