चिराग ने लालू को लोजपा नेता के रूप में मान्यता देने के लिए धन्यवाद दिया

पटना, 4 अगस्त (आईएएनएस)। लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान ने मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद को पार्टी के नेता के रूप में मान्यता देने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

उन्होंने राजभवन में मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा, लालू जी ने मेरे पिता के साथ काम किया और इन दोनों नेताओं के बीच व्यक्तिगत संबंध बहुत सहज थे। मैं व्यक्तिगत रूप से एक पिता की तरह उनका सम्मान करता हूं।

उत्तर बिहार में दलितों पर हो रहे अत्याचार को लेकर चिराग पासवान राज्यपाल फागू चौहान को ज्ञापन सौंपने राजभवन पहुंचे।

पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या वह महागठबंधन के साथ जा सकते हैं, उन्होंने कहा कि वह वर्तमान में राज्य में चल रही आशीर्वाद यात्रा पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

इससे पहले दिन में लालू प्रसाद ने कहा कि लोजपा में जो कुछ भी होता है, चिराग पासवान पार्टी के नेता होते हैं।

लालू प्रसाद ने नई दिल्ली में मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा, चिराग पासवान ने बिहार में बड़े उतार-चढ़ाव के बावजूद खुद को पार्टी के नेता के रूप में स्थापित किया है। वह पार्टी में केन्द्रित बल होंगे और वह पार्टी के केंद्र में बने रहेंगे।

राजनीतिक हलकों में किंग मेकर माने जाने वाले लालू प्रसाद ने कहा कि चिराग पासवान दलित और महादलित समुदायों में अपनी लोकप्रियता के कारण बिहार में किंग मेकर बन सकते हैं।

चिराग पासवान को जुलाई के महीने में उस समय झटका लगा था जब उनके चाचा पशुपति कुमार पारस ने विद्रोह कर दिया और 5 सांसदों के समर्थन से पार्टी को विभाजित कर दिया। विभाजन के बाद, कई राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों ने चिराग पासवान के नेतृत्व को चुनौती दी।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम