चैम्पियंस लीग : आयाक्स ने जुवेंतस को प्रतियोगिता से बाहर किया

तुरिन, 17 अप्रैल (आईएएनएस)| करिश्माई फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो के गोल के बावजूद इटली लीग की मौजूदा चैम्पियन जुवेंतस को मंगलवार रात यहां यूरोपीय चैम्पियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में आयाक्स के खिलाफ हार झेलकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

नीदरलैंड के क्लब ने दूसरे चरण के मैच में जुवेंतस को 2-1 से मात दी और 3-2 के कुल योग के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया जहां उसका मुकाबला इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर सिटी या टोटेनहम हॉटस्पर से होगा।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, आयाक्स की टीम 1997 के बाद पहली बार इस टूर्नामेंट के अंतिम-4 में पहुंचने में कामयाब हो पाई है। उस समय सेमीफाइनल में आयाक्स को जुवेंतस के खिलाफ ही हार झेलनी पड़ी थी।

अपने घरेलू मैच में जुवेंतस की शुरुआत बेहतरीन रही। मेजबान टीम ने अधिक समय तक गेंद पर नियंत्रण रखा और पहले मिनट से ही अटैक करने पर भरोसा दिखाया।

मैच के 28वें मिनट में मेजबान टीम को कॉर्नर मिला और रोनाल्डो ने हेडर के जरिए गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

जुवेंतस की यह बढ़त हालांकि, ज्यादा देर तक नहीं रही। 34वें मिनट में आयाक्स को मौका मिला, डोनी वेन डे बीक ने गेंद पर बेहतरीन नियंत्रण दिखाया और गोल करते हुए अपनी टीम को बराबरी दिला दी।

इसके बाद, मैदान पर हर तरफ मेहमान टीम के खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिला।

दूसरे हाफ की शुरुआत से आयाक्स के खिलाड़ी बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ नजर आए। उन्होंने मेजबान टीम के अटैक को बनने नहीं दिया और दमदार काउंटर अटैक भी किए।

मैच के 67वें मिनट में मेहमान टीम को कामयाबी मिली। मैथिजस डी लिग्ट ने 18 गज के बॉक्स के अंदर से गोल करते हुए आयाक्स को बढ़त दिला दी जो आखिरी तक कायम रही।

मुकाबले के अंतिम क्षणों में बॉक्स में मेहमान टीम के खिलाड़ी के हाथ पर गेंद लगी, लेकिन रेफरी ने वीएआर की मदद ली और जुवेंतस को पेनाल्टी नहीं मिली।

वर्ष 2010 के बाद यह पहला मौका होगा जब रोनाल्डो इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में नहीं खेलेंगे।