चैम्पियंस लीग में जगह बनाना आईएसएल खिलाड़ियों को देगी प्रेरणा : हाबास

कोलकाता, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)| इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का खिताब दो बार अपने नाम करने वाले क्लब एटीके के मुख्य कोच एंटोनियो लोपेज हाबास ने गुरुवार को कहा कि लीग में शीर्ष पर रहने वाली टीम का एएफसी चैम्पियंस लीग प्लेऑफ में खेलना लीग के खिलाड़ियों के लिए बड़ी प्रेरणा का काम करेगा। आईएसएल का छठा सीजन 20 अक्टूबर से शुरू हो रहा है और यह लीग अब आई-लीग को हटाकर देश में फुटबाल की शीर्ष लीग बन गई है। हाल ही में कुआलालम्पुर में एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) की बैठक में भारतीय फुटबाल का रोडमैप पेश किया या था।

आईएसएल में अंकतालिका में शीर्ष पर रहने वाली टीम एएफसी चैम्पियंस लीग के प्लेऑफ में खेलेगी जबकि आई-लीग विजेता दूसरी श्रेणी के टूर्नामेंट एएफसी कप में हिस्सा लेगी।

हाबास ने यहां एटीके के मीडिया डे में संवाददाताओं से कहा, “मुझे लगता है कि यह आईएसएल के लिए अच्छी चीज है। यह बड़ी उपलब्धि है। यह हमें ज्यादा प्रेरणा देगी। यह खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन मौका होगा क्योंकि उन्हें एशिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिलेगा।”

स्पेन के रहने वाले हबास के रहते एटीके ने 2014 में लीग का पहला संस्करण अपने नाम किया था और अगले संस्करण में अंतिम-4 में पहुंची थी।

बीते दो सीजनों में हालांकि एटीके का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है और ऐसे में एक बार फिर हबास की वापसी हो रही है।

स्पेनिश कोच ने कहा, “मेरा लक्ष्य एक ही है- खिताब जीतना। हम यहां हर दिन की लड़ाई लड़ना चाहते हैं। मैं अपनी टीम के खिलाड़ियों से बेहद खुश हूं। वह सभी तैयार हैं।”

उनसे जब पूछा गया कि इस साल कौनसी टीम जीत की प्रबल दावेदार है? तो उन्होंने कहा, “मैं नहीं जानता कि कौन सी टीम है। यह कहना बेहद मुश्किल है। हमें हर किसी का सम्मान करना चाहिए।”