जम्मू एवं कश्मीर : 52 अधिकारियों का तबादला

नई दिल्ली, 18 सितम्बर (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर में एक बड़े प्रशासनिक फेरबदल के तहत, राज्य सरकार ने बुधवार को 52 अधिकारियों का विभिन्न विभागों में तबादला कर दिया। जिन अधिकारियों के तबादले किए गए उनमें भारतीय प्रशासनिक सेवा(आईएएस) के दो अधिकारी जबकि अन्य राज्य प्रांतीय सेवा के विभिन्न काडर से संबंधित अधिकारी हैं। तबादले के आदेश जम्मू एवं कश्मीर सरकार के जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट ने दो अलग-अलग आदेशों में जारी किए।

1992 बैच के आईएएस अधिकारी बिपुल पाठक को सामाजिक कल्याण विभाग में मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है। इसी तरह 2010 बैच के आईएएस अधिकारी नीरज कुमार को प्रौद्यिगिकी शिक्षा विभाग से कल्याण विभाग में ही अतिरिक्त सचिव बनाकर भेजा गया है।

पाठक इसके अलावा आईटी एवं विज्ञान व प्रौद्योगिकी विभाग में प्रशासनिक सचिव का अतिरिक्त प्रभार और जम्मू एवं कश्मीर ई-गवर्नेस एजेंसी में मुख्य कार्यकारी अधिकारी(सीईओ) का कार्यभार निभाएंगे।

अबतक, 2003 बैच के आईएएस अधिकारी रिगजियान संफियाल दोनों विभागों में अतिरिक्त प्रभार संभालते थे। संफियाल मौजूदा समय में लद्दाख मामलों के विभाग में आयुक्त-सह-सचिव का पद संभालते हैं।

इस संबंध में पहला आदेश जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट की ओर से जारी किया गया, जिसमें बिपुल पाठक(आईएएस) और 23 कश्मीर प्रशासन सेवा अधिकारियों के नाम शामिल हैं। दूसरे आदेश में नीरज कुमार(आईएएस) और राज्य सेवा के 27 अन्य अधिकारियों के नाम शामिल हैं।