जय कोवली बीएफआई के किसी भी पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे

नई दिल्ली, 5 जनवरी (आईएएनएस)। बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआई) के महासचिव जय कोवली ने कहा है कि वह महासचिव या फिर किसी अन्य पद के लिए चुनाव नहीं लड़ेंगे।

कोवली ने एक बयान जारी कर कहा, मैंने निर्णय लिया है कि मैं महासचिव या फिर किसी अन्य पद के लिए चुनाव नहीं लड़ूंगा। मैं चाहता हूं कि युवा आगे आएं और ये भूमिकाएं सम्भालें। मैं इसे लेकर एक उदाहरण कायम करना चाहता हूं कि दूसरे लोग भी अपने पदों को छोड़ें और युवाओं को आगे आकर नेतृत्व करने का मौका दें।

कोवली ने कहा कि वह भले ही चुनाव नहीं लड़ रहे हैं और आने वाले समय में उनके पास मुक्केबाजी से जुड़ा कोई भी पद नहीं होगा लेकिन अगर मांगा गया तो वह मुक्केबाजी से जुड़े मामलो में अपनी राय देते रहेंगे और इस खेल के विकास में सतत प्रयत्नशील रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि बीएफआई ने बीते साल 24 दिसम्बर एक आपात बैठक बुलाई थी,, जिसमें फैसला लिया गया था कि अध्यक्ष पद के चुनाव की नई तारीख आने तक मौजूदा अधिकारी और कार्यकारी समिति के सदस्य अपना कामकाज देखते रहेंगे।

बीएफआई ने एक बयान जारी कर कहा है कि अध्यक्ष अजय सिंह की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस हुई आपात बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि अधिकारियों और ईसी सदस्यों का कार्यकाल बढ़ाने के अलावा एजीएम और चुनाव के लिए फरवरी 2021 की समय सीमा रखी गई है।

बीएफआई के चुनाव गुरुग्राम में 18 दिसम्बर को होने थे। लेकिन कोविड-19 सम्बंधी सुरक्षा कारणों के चलते इसके अध्यक्ष अजय सिंह ने इसे स्थगित कर दिया था, क्योंकि बीएफआई के अधिकतर राज्य संघों ने कोरोना महामारी को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की थी।

इसके बाद दिल्ली उच्च न्यायालय ने बीएफआई के अध्यक्ष पद का चुनाव स्थगित करने के फैसले पर रोक लगा दी थी। कोर्ट ने बीएफआई कार्यकारी परिषद को विस्तार देने से इनकार कर दिया और महासंघ को चुनाव कराने का निर्देश दिया था।

–आईएएनएस

जेएनएस