जरायल : नेतन्याहू, पोंपियो ने सीरिया, ईरान मुद्दों पर चर्चा की

जेरूशलम, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)| यहां जेरूशलम में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोंपियो के साथ बैठक की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों नेताओं ने मध्य पूर्व में सुरक्षा मुद्दों, उत्तर-पूर्वी सीरिया में तुर्की और कुर्दिशों के बीच संघर्ष और ईरान के मुद्दे पर चर्चा की।

शुक्रवार को बैठक के बाद नेतन्याहू ने कहा, “हमने सहयोग को मजबूत करने, क्षेत्रीय और कई वर्तमान चुनौतियों पर महत्वपूर्ण चर्चा की।”

उन्होंने कहा, “मध्य एशिया संकटों और अस्थिरता का सागर है, लेकिन एक चीज उसे अलग करती है वो है अमेरिका-इजरायल संबंधों की क्षमता, स्थिरता और ताकत। हमने इसे और मजबूत करने के बारे में बात की और अनवरत सहयोग के लिए मैं आपका आभार प्रकट करता हूं।”

पोंपियो ने कहा कि दोनों देशों के बीच उल्लेखनीय घनिष्ठ संबंध हमेशा की तरह ही मजबूत हैं।

उन्होंने कहा, “हमने दुनियाभर में इस समय फैली सभी चुनौतियों पर बात की और इजरायल तथा अमेरिका यहां मध्य एशिया में लोकतंत्र और उम्मीद की नई किरण हैं।”

नेतन्याहू ने पोंपियो को अपनी पारंपरिक अस्थाई झोपड़ी सुक्का आने के लिए भी आमंत्रित किया। इसे हर वर्ष यहूदियों के त्यौहार सुक्कोट पर एक सप्ताह के लिए बनाया जाता है।