जर्मनी में कोरोना के 17,482 नए मामलों की पुष्टि

बर्लिन, 20 मार्च (आईएएनएस)। जर्मनी में कोरोनावायरस महामारी के दैनिक मामलों में शुक्रवार को भारी वृद्धि देखी गई। इस दिन 17,482 नए मामलों की पुष्टि हुई है। रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) ने इसकी जानकारी दी है।

आरकेआई के उपाध्यक्ष लार्स शहाडे ने आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में संक्रमितों की संख्या में हो रही यह वृद्धि स्पष्ट रूप से घातक है। घटनाओं की दर में भी वृद्धि हो रही है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले सात दिनों में जर्मनी में प्रति 100,000 नागरिकों में संक्रमण दर गुरुवार को 90 से बढ़कर 95.6 हो गई है। मामलों की संख्या में वृद्धि काफी हद तक अधिक संक्रामक वैरिएंट बी.1.1.7 के चलते हुई है जिसके होने का पता पहली बार ब्रिटेन में लगा था।

शहाडे ने कहा, इसलिए दुर्भाग्य से हमें अगले कुछ और मुश्किल हफ्तों का सामना करना होगा।

स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पान ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मौजूदा स्थिति का एक ईमानदार विश्लेषण उन्हें यह कहने के लिए प्रेरित करेगा कि यूरोप में अभी भी इतने पर्याप्त टीके नहीं हैं कि सिर्फ टीकाकरण के दम पर तीसरी लहर को को रोका जा सके।

यदि यूरोपीय संघ द्वारा वैक्सीन की आपूर्ति में तेजी लाई भी गई तो जोखिम वाले समूहों का पूरी तरह से टीकाकरण करने में अभी भी कुछ हफ्ते लगेंगे। इसके बाद ही बड़े पैमाने पर चीजों और सेवाओं में छूट दी जा सकती है।

–आईएएनएस

एएसएन