जावडेकर बोले- ममता के इशारे पर हुआ आंबेडकर सम्मान यात्रा पर हमला

नई दिल्ली, 17 मार्च (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में भाजपा की ओर से निकाली गई डॉ. भीमराव आंबेडकर सम्मान यात्रा पर हमले को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर करारा हमला बोला है। उन्होंने घटना के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि बगैर उनके इशारे के बंगाल में कुछ नहीं होता। ममता के दिशा-निर्देश पर ही टीएमसी के गुंडों ने आंबेडकर सम्मान यात्रा पर हमला किया और तोड़फोड़ की। जावडेकर ने इसे बाबा साहब डॉ. आंबेडकर का भी अपमान बताया।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा, पश्चिम बंगाल में जो कुछ हो रहा है, इसके लिए सीधे-सीधे बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जिम्मेदार हैं। उनके इशारे के बगैर बंगाल में कुछ नहीं होता। सच्चाई यही है कि उनके दिशा-निर्देश पर ही उनकी पार्टी गुंडागर्दी पर उतर आई है। बंगाल के पुरुलिया में भाजपा की रथयात्रा पर टीएमसी के गुंडों ने हमला किया। टीएमसी के अभिषेक बनर्जी की रैली के बाद ये ताबड़तोड़ हमला हुआ।

जावडेकर ने कहा कि बाबा साहब भीमराव आंबेडकर सम्मान यात्रा पर हमले की घटना, लोकतंत्र का अपमान और डॉ. बाबा साहब का अपमान है। गाड़ी में तोड़फोड़ टीएमसी की हताशा है। तृणमूल कांग्रेस को हार का अहसास हुआ है। इसलिए इस तरह का दुस्साहस किया जा रहा है। प्रकाश जावडेकर ने कहा कि टीएमसी के लोग उल्टा चोर कोतवाल को डांटे जैसी बात करते हैं। उनकी सत्ता में 130 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं की अब हत्या हुई। जगह-जगह मारपीट की घटनाएं हो रहीं हैं। रथयात्राओं पर पहले पाबंदी लगाना और बाद में हमला करना टीएमसी की संस्कृति है। जावडेकर ने कहा, टीएमसी हार रही है, बीजेपी आ रही है। हम इस घटना की भर्त्सना करते हैं। चुनाव आयोग को स्वत: संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई करनी चाहिए।

–आईएएनएस

एनएनएम/एसकेपी