जूनियर एनबीए ग्लोबल चैम्पियनशिप के लिए सेलेक्शन कैम्प आयोजित करेगा एनबीए

मुंबई, 27 अप्रैल (आईएएनएस)| नेशनल बास्केटबॉल एशोसिएशन (एनबीए) ने शनिवार को भारत में दो दिवसीय जूनियर एनबीए ग्लोबल चैम्पियनशिप कैम्प के आयोजन की घोषणा की। इस कैम्प में रिलायंस फाउंडेशन जूनियर एनबीए प्रोग्राम से 20 लड़के और इतनी ही लड़कियां हिस्सा लेंगी।

चुने गए खिलाड़ियों को फ्लोरिडा के ओरलांडो में होने वाली जूनियर एनबीए ग्लोबल चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा।

जूनियर एनबीए ग्लोबल चैम्पियनशिप दुनिया भर से 13 तथा 14 साल के लड़के और लड़कियों के लिए आयोजित होने वाला एक अहम टूर्नामेंट है जिसका आयोजन 6-11 अगस्त के बीच फ्लोरिडा के ओरलांडो स्थित वॉल्ट डिज्नी वल्र्ड के ईएसपीएन वाइड वल्र्ड ऑफ स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में होगा।

जूनियर एनबीए ग्लोबल चैम्पियनशिप इंडिया सेलेक्शन कैम्प का आयोजन 29-30 अप्रैल को भारत स्थित एनबीए अकादमी में होगा। इस कैम्प में रिलायंस फाउंडेशन जूनियर एनबीए स्किल्स चैलेंजेज, सिटी कॉम्पिटीशंस एवं नेशनल फाइनल्स में हिस्सा ले चुके 40 प्रतिस्पर्धी शरीक होंगे। सेलेक्शन कैम्प में फाइव ऑन फाइव कॉम्पिटीशन होगा और इसी के आधार पर 10 लड़के और इतनी ही लड़िकयों का चयन होगा।

जूनियर एनबीए ग्लोबल चैम्पियनशिप में लड़के और लड़कियों को यूएस और इंटरनेशनल ब्रेकेट्स के आधार पर अलग किया जाएगा और इसकी शुरुआत राउंड रोबिन आधार पर होगी और फिर यह सिंगल एलिमिनेशनल कॉम्पिटीशन में तब्दील हो जाएगा। यूस और इंटरनेशनल ब्रेकेट्स के विजेता 11 अगस्त को ग्लोबल चैम्पियनशिप मुकाबले खेलेंगे।