जेजीयू ने मनोविज्ञान में नए स्नातक प्रोग्राम की शुरुआत की

सोनीपत (हरियाणा), 6 मई (आईएएनएस)। ओ. पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी ने गुरुवार को अपने दसवें स्कूल द जिंदल स्कूल ऑफ साइकोलॉजी एंड काउंसलिंग (जेएसपीसी) को खोलने की घोषणा की, जिसमें मनोविज्ञान में बीए (ऑनर्स) डिग्री के साथ तीन साल का प्रोग्राम शामिल है।

जेएसपीसी अगस्त 2021 में छात्रों के पहले बैच के साथ शुरू होगा।

मनोविज्ञान में प्रोग्राम छात्रों को मनोवैज्ञानिक विज्ञान में एक मजबूत अंत:विषय शिक्षा प्राप्त करने के लिए डिजाइन किया गया है। छात्रों को अनुसंधान-सक्रिय फैक्लटी के एक विविध समूह द्वारा पढ़ाए जाने वाले इनोवेटिव और ²ढ़ पाठ्यक्रमों की एक श्रृंखला के माध्यम से मनोवैज्ञानिक सिद्धांत, प्रयोग और अभ्यास से अवगत कराया जाएगा।

छात्रों को एक ²ढ़ और विविध इंटर्नशिप कार्यक्रम और प्रतिष्ठित विभागों, स्कूलों, विश्वविद्यालयों एवं संस्थानों के साथ अंतराष्र्ट्ीय विनिमय कार्यक्रमों के पूरा होने के माध्यम से वास्तविक दुनिया के अनुभव से अवगत कराया जाएगा। जेएसपीसी ने एक बयान में कहा, यह कार्यक्रम छात्रों को अनुसंधान, परामर्श, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, व्यवसाय, समुदाय, कॉपोर्रेट और निजी एवं सामाजिक क्षेत्र में करियर के लिए मनोवैज्ञानिक विज्ञान में एक मजबूत नींव के साथ सशक्त करेगा।

द ई – कॉग : द इमोशन एंड कॉग्निशन साइकोलॉजी रिसर्च सेंटर, जेएसपीसी और जिंदल स्कूल ऑफ लिबरल आर्ट्स एंड ह्यूमैनिटीज की फैक्लटी द्वारा संयुक्त रूप से चलाया जाता है, जो फैक्लटी को अनुसंधान के अवसर प्रदान करने और छात्रों को अनुसंधान – एंकर्ड वाले शैक्षिक अवसरों का लाभ उठाने के लिए डिजाइन किया गया है। इसके अलावा, जेएसपीसी ने अगस्त 2022 में एक अनुसंधान प्रयोगशाला खोलने की योजना बनाई है, जिससे छात्रों को प्रयोगात्मक मनोविज्ञान में अनुभव प्राप्त करने में मदद मिल सके।

–आईएएनएस

एकेके/आरजेएस