टीम का ध्यान टूर्नामेंटों पर नहीं, टोक्यो ओलंपिक पर है : निक्की प्रधान

बेंगलुरू, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय महिला हॉकी टीम की मिडफील्डर निक्की प्रधान ने शनिवार को कहा कि खिलाड़ियों का ध्यान इस बात पर नहीं है कि वे अगला टूर्नामेंट खेलेंगी या नहीं, बल्कि उनका ध्यान केवल टोक्यो ओलंपिक के लिए अपनी ट्रेनिंग पर है।

प्रधान ने कहा, हम इस बारे में नहीं सोचना चाहते हैं कि हमें अगला दौरा खेलने को मिलेगा या नहीं। कोविड-19 के कारण दुनिया भर में बदलती स्थिति के साथ, हमारे मुख्य कोच हमें उन मुद्दों के बारे में सोचने के लिए नहीं कहते हैं जो हमारे नियंत्रण में नहीं हैं। हम बेंगलुरु में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर में कड़ी ट्रेनिंग करके खुश हैं।

ओलंपिक को शुरू होने में अब 100 दिन से भी कम समय बचा है। प्रधान का मानना है कि अर्जेंटीना और जर्मनी के दौरे से टीम को ओलंपिक की तैयारी के लिए प्रोत्साहन मिलेगा।

उन्होंने कहा, ओलंपिक के लिए हमारी तैयारियों में दुनिया के नंबर 2 अर्जेंटीना और दुनिया के नंबर 3 जर्मनी के खिलाफ खेलने का अनुभव बहुत महत्वपूर्ण रहा है। टीम के कई युवाओं ने कभी भी इस तरह की टीमों का सामना नहीं किया था और इन शीर्ष देशों के खिलाफ टीम के आंकड़े उन क्षेत्रों को प्रोजेक्ट करते हैं, जिन पर हमें काम करने की जरूरत है।

2016 रियो ओलंपिक में खेलते हुए ओलंपिक में भाग लेने वाले झारखंड के पहले हॉकी खिलाड़ी बने प्रधान ने कहा कि विशेष रूप से लक्ष्य-स्कोरिंग अवसरों को परिवर्तित करने में बहुत सुधार की गुंजाइश है।

–आईएएनएस

ईजेडए/एएनएम