टेक महिन्द्रा ने पेरिगॉर्ड में हासिल की 70 फीसदी हिस्सेदारी

नई दिल्ली, 15 मार्च (आईएएनएस)। डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन सर्विसेज प्रोवाइडर टेक महिंद्रा ने सोमवार को घोषणा की कि वह पेरिगॉर्ड में 70 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर चुका है। पेरिगॉर्ड विश्व स्तर पर दवा उद्योग के लिए एक अग्रणी आर्टवर्क सल्यूशंस एवं कंसल्टेंसी सप्लायर है। हालांकि इस हिससेदारी की राशि का खुलासा नहीं किया गया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस अधिग्रहण से टेक महिंद्रा को वैश्विक फार्मास्युटिकल, हेल्थकेयर और लाइफ साइंस (एचएलएस) क्षेत्रों में विशेषज्ञता बढ़ाने में मदद मिलेगी।

टेक महिंद्रा के बीएफएसआई, एचएलएस और कॉरपोरेट डेवलपमेंट के अध्यक्ष विवेक अग्रवाल ने कहा कि लाइफ साइंसेज इंडस्ट्री और आर्टवर्क के क्षेत्र में पेरिगार्ड की विशेषज्ञता एक बाधित मालिकाना मंच के फलस्वरूप हमारी क्षमताओं में महत्वपूर्ण वृद्धि करेगा।

यह अधिग्रहण टेक महिंद्रा की आयरलैंड, जर्मनी, अमेरिका और भारत के प्रमुख बाजारों में बेहतर वैश्विक वितरण के साथ उपस्थिति बनाने की दीर्घकालिक योजना का एक हिस्सा है।

अग्रवाल ने कहा, हेल्थकेयर और लाइफसाइंसेज (एचएलएस) टेक महिंद्रा के लिए एक प्रमुख कार्यक्षेत्र है और इस अधिग्रहण से इन डोमेन में विश्व स्तर पर हमारे पदचिह्न् का विस्तार होगा।

पेरिगॉर्ड असेट होल्डिंग्स लिमिटेड के सीईओ एलन मिली ने कहा कि दोनों कंपनियों की भविष्य की महत्वाकांक्षाएं और दवा पैकेजिंग सेवाओं की दुनिया को डिजिटल रूप से बदलने की इच्छाएं हमारे ग्राहकों को दीर्घकालिक नवीन समाधान प्रदान करेंगी जो उनकी जरूरतों को अगले 10 वर्षों तक पूरा करेगी।

–आईएएनएस

एसआरएस/एसकेपी