टेटे : विश्व कप के नॉकआउट दौर में पहुंचे साथियान (लीड-1)

चेंग्दु (चीन), 29 नवंबर (आईएएनएस)| भारत के साथियान गुणनसेकरन ने यहां जारी अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) पुरुष विश्व कप के नॉकआउट दौर में जगह बना ली है। इस टूर्नामेंट में भारत की इकलौती चुनौती साथियान ने शुक्रवार को ग्रुप-डी में दोनों मैच जीत नॉकआउट दौर में प्रवेश किया। साथियान ने फ्रांस के सिमोन गौजी को 4-3 से मात दे फ्रांसिस खिलाड़ी पर अपनी पहली जीत हासिल की।

टूर्नामेंट की 17वीं सीड साथियान 0-2 से पीछे चल रहे थे लेकिन वल्र्ड नंबर-30 ने दमदार वापसी की। यह ग्रुप का पहला मैच था जो एक घंटे चार मिनट तक चला।

दूसरे मैच में साथियान का सामना डेनमार्क के जोनाथन ग्रोथ से था। इस मैच में भारतीय खिलाड़ी ने 4-2 (11-3, 12-10, 7-11, 16-14, 8-11, 11-8) से जीत हासिल की।

साथियान पहले गेम से ही हावी रहे और उन्होंने इसे आसानी से 11-3 से अपने नाम किया। दूसरे गेम में साथियान हावी रहे और यह गेम 12-10 से जीतने में सफल रहे। डेनमार्क के खिलाड़ी ने तीसरे गेम में जरूर साथियान को मात दी लेकिन इसके बाद चौथे गेम में वह फिर हार गए। 11-8 से पांचवां गेम ग्रोथ ने अपने नाम किया लेकिन छठा गेम जीत साथियान ने मैच को खत्म कर नॉकआउट दौर में जगह बनाई।