टेनिस : रुं गकाट और गोरांसन ने जीता टाटा ओपन का पुरुष युगल खिताब

पुणे, 9 फरवरी (आईएएनएस)| इंडोनेशिया के क्रिस्टोफर रुं गकाट और स्वीडन के आंद्रे गोरांसन ने रविवार को यहां के महालुंगे बालेवाड़ी स्टेडियम में शानदार प्रदर्शन करते हुए टाटा ओपन महाराष्ट्र का पुरुष युगल खिताब जीत लिया। रुं गकाट और गोरांसन ने दक्षिण एशिया के एकमात्र एटीपी टूर इवेंट के फाइनल में इजरायल के जोनाथन इर्लिच और बेलारूस के आंद्रेई वेसीलेवस्की को 6-2, 6-3, 10-8 से हराया।

इर्लिच और आंद्रेई इस मैच में आठ ऐस लगाने के बावजूद हार गए। साथ ही इन दोनों ने रुं गकाट और गोरांसन (3) की तुलना में सिर्फ एक डबल फॉल्ट किए।

रुं गकाट और गोरांसन ने पहला सेट आसानी से 6-2 से अपने नाम कर दिया लेकिन इर्लिच और वेसीलेवस्की ने दूसरे सेट में शानदार खेल दिखाते हुए वापसी की और इसे 6-3 से अपने नाम किया।

इसके बाद सुपर टाईब्रेकर हुआ, जिसमें दोनों के बीच जोरदार भिड़ंत हुई लेकिन रुं गकाट और गोरांसन 10-8 से जीत हासिल करने में सफल रहे।

टूर्नामेंट का पुरुष एकल फाइनल मुकाबला चेक गणराज्य के जिरी वेस्ले और बेलारूस के इगोर जेरासिमोव के बीच होगा।

वेस्ले ने पहले सेमीफाइनल में पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए दूसरे सीड रिकार्डस बेरांकिस को 6-7 (8-10), 7-6 (7-3), 7-6 (9-7) से हराया जबकि जेरासिमोव ने दूसरे सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ को 7-6 (7-2), (6-4) से हराया।

शनिवार देर सात रामकुमार रामनाथन और पूरब राजा की जोड़ी की हार के साथ ही इस टूर्नामेंट में भारत की चुनौती समाप्त हो गई थी। रामकुमार और पूरब को सेमीफाइनल में इर्लिच और वासीलेवस्की ने सीधे सेटों में 7-6, 6-4 से हराया था।